Move to Jagran APP

दहेज के ल‍िए दो व‍िवाह‍िताओं को उत्‍पीड़न, पुलिस ने 13 लोगों पर दर्ज क‍िया मुकदमा, आरोप‍ितों की तलाश जारी

दहेज उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। रामपुर के शहजादनगर थाना क्षेत्र निवासी रोशनी की शादी 10 साल पहले चंदपुरा कदीम गांव निवासी रामपाल के साथ हुई थी। शादी के एक साल बाद रामपाल की मौत हो गई।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 02:57 PM (IST)
दहेज के ल‍िए दो व‍िवाह‍िताओं को उत्‍पीड़न, पुलिस ने 13 लोगों पर दर्ज क‍िया मुकदमा, आरोप‍ितों की तलाश जारी
ससुराली दहेज में बाइक और एक लाख रुपये की की मांग करने लगे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। दहेज उत्पीड़न के मामले में पुलिस ने चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। रामपुर के शहजादनगर थाना क्षेत्र निवासी रोशनी की शादी 10 साल पहले चंदपुरा कदीम गांव निवासी रामपाल के साथ हुई थी। शादी के एक साल बाद रामपाल की मौत हो गई। इसके बाद उसकी शादी देवर रोहित उर्फ रोहिताश के साथ तय कर दी गई।

loksabha election banner

आरोप है कि देवर से शादी के लिए ससुराली दहेज में बाइक और एक लाख रुपये की की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर मारपीट करने लगे। आरोप है कि 23 जुलाई को ससुराल वालों ने मारपीट कर रोशनी को घर से निकाल दिया। जानकारी मिलने पर मायके वाले उसे लेने पहुंच गए। पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर घटना से अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शहजादनगर थाना पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उधर, महिला थाना पुलिस ने भी दहेज उत्पीड़न में नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज क‍िया है। टांडा थाना क्षेत्र के टंडोला निवासी कल्पना की शादी नौ फरवरी 2019 को गाजियाबाद के विजयनगर निवासी आदित्य तोमर से हुई थी। आरोप है कि उसके ससुराली दहेज में 10 लाख न मिलने पर उसका उत्पीड़न कर रहे थे। उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने महिला थाना पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने उसके पति समेत नौ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.