Move to Jagran APP

मुरादाबाद में आज आएंगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल Moradabad News

लगभग छह कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही सर्किट हाउस में अफसरों के साथ बैठक करेंगी। सतर्कता और सावधानी के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 07:02 AM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 07:02 AM (IST)
मुरादाबाद में आज आएंगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल  Moradabad News
मुरादाबाद में आज आएंगी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। मंगलवार को जिले में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का आगमन हो रहा है। जिसको लेकर नगर निगम सोमवार को अलर्ट नजर आया। हवाई पट्टी से दिल्ली रोड होते हुए मनोहरपुर गांव में राज्यपाल जाएंगी, इसे लेकर नगर निगम के सफाई कर्मियों ने सोमवार को दिन भर रामपुर रोड से लेकर दिल्ली रोड के डिवाइडर धोए और युद्ध स्तर पर सफाई कराई गई। नगर आयुक्त संजय चौहान ने भी सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। यह डिवाइडर पान व गुटखा की पीक से राहगीरों ने गंदे कर दिए हैं। 

loksabha election banner

हाल ही में नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत 70 लाख रुपये रंगाई-पुताई पर खर्च किए थे। लेकिन, अब डिवाइडर का हाल ऐसा हो गया है, जैसे सालों से इनकी रंगाई-पुताई ही नहीं की गई। मनोहरपुर गांव नगर निगम की सीमा से बाहर है लेकिन, उसने अपनी सीमा के अंदर तो सफाई कराई ही साथ ही दिल्ली रोड पर गांगन के पार भी सफाई की गई।

दौड़ते रहे अफसर 

सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के आगमन को लेकर पुलिस और प्रशासन के अफसर दिनभर दौड़ते हुए नजर आए। राज्यपाल जिन स्थानों का निरीक्षण करेंगी,वहां की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए बीते एक सप्ताह से दिनरात काम चल रहा है। वहीं जिला अस्पताल के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया है। 

कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के साथ निरीक्षण स्थलों में तैयारियों के संबंध में जानकारी मांगी। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि योजनाओं संबंधी सभी डाटा को एक बार जरूर चेक कर लिया जाए। कृषि प्रशिक्षण केन्द्र में जैविक खेती अपनाने वाले प्रगतिशील किसानों मुलाकात करेंगी। इसके साथ ही एक जनपद एक उत्पाद के तहत डिजाइनको फैक्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। इससे पहले वह वन विभाग के द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गणेश घाट जाएंगी। पंचायतों में गठित राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित महिला समूहों से वार्ता करेंगी।  

अफसरों ने सभी स्थलों का किया निरीक्षण

राज्यपाल जिन कार्यक्रमों में भाग लेंगी उन सभी स्थलों का निरीक्षण करने के लिए जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के साथ सभी अधिकारी पहुंचे। इस दौरान एसएसपी अमित पाठक,एडीएम सिटी राजेन्द्र सिंह सेंगर,एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रीती जायसवाल के साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सर्किट हाउस में करेंगी विश्राम

सर्किट हाउस में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल रात्रि विश्राम करेंगी। उनके साथ ही पूरे स्टाफ को रुकने के लिए सर्किट हाउस को बुक कर दिया गया है,जबकि राज्यपाल के लिए गंगा-यमुना कक्ष को आरक्षित किया गया है।

राज्यपाल का कार्यक्रम

मूढ़ापांड़े गणेश घाट पौधारोपण सुबह 8:30 बजे। डिजाइनको फैक्ट्री लाकड़ी फाजलपुर में ओडीओपी कार्यक्रम सुबह 9:30 बजे, मनोहरपुर गांव में किसानों से मुलाकात सुबह 10:30 बजे, सदर तहसील का निरीक्षण सुबह 11:15 बजे, सर्किट हाउस दोपहर 12:30 बजे। एनजीओ और एसोसिएशन के पदाधिकारियों से मुलाकात दोपहर 2:30 बजे। केंद्र और राज्य की योजनाओं संबंधी बैठक शाम 4:00 बजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.