Move to Jagran APP

Houner killing : प्रेमी से मिलने उसके घर चली गई थी युवती, भाई ने मार डाला हत्या, परिवार ने छिपाया राज

Houner killing प्रेमी से शादी करने की जिद करने पर संगीता को मौत के घाट उतार दिया गया। इस राज को परिवार के लोग दबाए रखना चाहते थे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 05:40 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 05:40 PM (IST)
Houner killing : प्रेमी से मिलने उसके घर चली गई थी युवती, भाई ने मार डाला हत्या, परिवार ने छिपाया राज

मुरादाबाद, जेएनएन। हरथला सोनकपुर की संगीता की उसी के सगे भाई ने ही गला घोटकर हत्या करने के बाद शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर ली थी। इसमें उसके पिता का भी हाथ रहा। पुलिस ने पिता-पुत्र को गिरफ्तार करके घटना का पर्दाफाश कर दिया है।

loksabha election banner

थाना सिविल लाइंस के प्रभारी निरीक्षक नवल मारवाह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो परिवार वाले शव का पोस्टमार्टम कराने को राजी नहीं थे। महिलाएं विरोध करने के लिए आगे आ गई थीं। उनका कहना था कि हम संगीता की लाश का पोस्टमार्टम ही नहीं कराना चाहते हैं। कई दिन से उसने भोजन नहीं किया है। इस वजह से उसकी मौत हो गई। विरोध भी इस तरह हो रहा था कि महिला पुलिस को बुलाना पड़ा था। बाद में पता लगा कि संगीता मुहल्ले में ही रहने वाले लड़के से प्रेम करती थी। वह परिवहन विभाग में चालक है। तीन दिन पहले वह उसके घर चली गई थी। पिता जबर सिंह और दोनों भाई कपिल और सचिन उसे वहां से ले आए थे। इसे लेकर संगीता के भाई का उसके प्रेमी से विवाद भी हुआ था। संगीता के घर आने के बाद से परिवार वालों से विवाद होता रहा। वह अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे। जबकि उसने अपनी मांग पूरी कराने को घर में ही अनशन कर रखा था।

भाई से हुई थी मारपीट 

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मंगलवार को संगीता की अपने भाई सचिन से मारपीट हो गई। इस दौरान सचिन ने उसका गला घोटकर हत्या कर दी। पिता जबर नेे बेटे के गुनाह पर पर्दा डालने के लिए हत्या की बात छुपाए रखी। परिवार के अन्य लोगों ने मुंह नहीं खोला। बुधवार की सुबह संगीता के प्रेमी पुलिस को नहीं बताता तो परिवार वाले उसका अंतिम संस्कार कर देते। मंगलवार को ही आरोपित ने संगीता की हत्या कर दी थी। उसके पिता भी हत्या की साजिश में शामिल रहे। इसलिए उन्हें भी आरोपित बनाया गया है। दोनों ने घटना करना स्वीकार कर ली है। यह ऑनर किलिंग का मामला है।

हत्या को छुपाना चाहते थे परिजन

हरथला चौकी इंंचार्ज वीरेंद्र राणा ने बताया कि संगीता की हत्या की जानकारी जबर के पूरे परिवार को थी, लेकिन मुंह किसी ने नहीं खोला। महिलाएं इसलिए घर से निकलकर बाहर आई थीं। उनका विरोध देखकर लग रहा था कि कुछ गड़बड़ जरूरी है। इसीलिए पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस का शक बिल्कुल सही निकला।

यह था मामला

थाना सिविल लाइंस के हरथला सोनकपुर निवासी जबर सिंंह मजदूरी करता है। बुधवार को जबर की बेटी संगीत संदिग्ध हालत में मौत होने की सूचना पर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया था। परिवार के लोग चोरी छिपे अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे थे। पड़ोस में रहने वाले उसके प्रेमी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से गला घोटकर मारे जाने की जानकारी हुई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.