Move to Jagran APP

आज से ब‍िजली व‍िभाग के अवर अभियंताओं का आंदोलन शुरू, दोपहर तीन बजे से ज‍िला मुख्‍यालय पर प्रदर्शन

Electricity Department Junior Engineer Movement 25-26 अक्टूबर तक दोपहर तीन से पांच बजे तक जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। 27-28 अक्टूबर को जिले में कार्य बहिष्कार होगा। 29 अक्टूबर को क्षेत्रीय मुख्यालय पर संपूर्ण कार्य बहिष्कार और जेल भरो आंदोलन प्रस्तावित है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 08:16 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 08:16 AM (IST)
आज से ब‍िजली व‍िभाग के अवर अभियंताओं का आंदोलन शुरू, दोपहर तीन बजे से ज‍िला मुख्‍यालय पर प्रदर्शन
तीन से पांच बजे तक जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Electricity Department Junior Engineer Movement : राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स संगठन(जेईसंगठन) का मांगों को लेकर सोमवार से आंदोलन शुरू किया जा रहा है। संगठन जिलाध्यक्ष ओपी वर्मा ने बताया कि 25-26 अक्टूबर तक दोपहर तीन से पांच बजे तक जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। 27-28 अक्टूबर को जिले में कार्य बहिष्कार होगा। 29 अक्टूबर को क्षेत्रीय मुख्यालय पर संपूर्ण कार्य बहिष्कार और जेल भरो आंदोलन प्रस्तावित है।

loksabha election banner

कहा क‍ि कोरोना महामारी के दौरान भी नियमित काम किया गया। बिजली आपूर्ति बंद नहीं की गई। सरकार ने हमारी समस्याओं को दूर करने पर कोई विचार नहीं किया। लगातार बढ़ते उत्पीड़न, मानसिक दबाव व अत्यधिक कार्यभार के कारण प्रोन्नत अवर अभियंता लगातार बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। मानसिक अवसाद से ग्रस्त हो रहे हैं।

न्यू कृष्णा विहार कालोनी में झूल रहे बिजली के तार : रामपुर के न्यू कृष्णा विहार कालोनी में कई गलियों में बिजली के खंभे नहीं लगे हैं। लोगों ने दूर लगे खंभे से बांस के सहारे केबिल ले जाकर अपने घरों में कनेक्शन ले रखा है। इनमें आए दिन फाल्ट होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बिजली के खंभे लगवाकर लाइन खिंचवाने की मांग की है। कालोनी के लोगों का कहना है कि न्यू कृष्णा विहार कालोनी की कई गलियों में अभी तक बिजली के खंभे नहीं लगे हैं। ऐसे में लोगों ने जगह-जगह बांस लगाकर उनके सहारे बिजली के केबिलों को ले जाकर कनेक्शन ले रखे हैं। यह केबिल जगह-जगह से कटी फटी हैं, जिससे बरसात में करंट फैलने का खतरा बना रहता है। इसके साथ ही आए दिन इन जर्जर केबिलों में फाल्ट होते रहते हैं। रात में अगर फाल्ट हो जाए तो पूरी रात अंधेरे में काटनी पड़ती है। कालोनी में बिजली के खंभे लगवाकर लाइन खिंचवाने की कई बार अधिकारियों से मांग की जा चुकी है, मगर अभी तक समस्या दूर नहीं हो सकी है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.