Move to Jagran APP

मुरादाबाद में जमीन दिलाने के नाम पर दोस्तों ने युवक से दस लाख रुपये ठगे, पुलिस ने चार के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

Fraud in Moradabad मुरादाबाद के एक युवक ने अपने तीन दोस्तों पर जमीन दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाया है। युवक ने इस बारे में मुरादाबाद के एसएसपी को शिकायती पत्र दिया है। एसएसपी ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 02:40 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 02:40 PM (IST)
सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Fraud in Moradabad : मुरादाबाद के एक युवक ने अपने तीन दोस्तों पर जमीन दिलाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाया है। युवक ने इस बारे में मुरादाबाद के एसएसपी को शिकायती पत्र दिया है। जिसका संज्ञान लेते हुए एसएसपी बबलू कुमार ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसके बाद सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

नागफनी थाना क्षेत्र के बंगला गांव निवासी रफीक अहमद ने एसएसपी बबलू कुमार को शिकायत पत्र देकर बताया कि तीन साल पहले उनके दोस्तों ने झांसे में लेकर प्लाट दिलाने का दावा किया था।दोस्तों की बातों में आकर वह अपने दूसरे दोस्त पीएसी में तैनात सिपाही केदार लाल शर्मा के साथ मिलकर प्लाट खरीदने की योजना बनाई थी। इसके बाद भोजपुर के गांव काफियाबाद निवासी डा. राजकुमार, कटघर के करूला निवासी डा. इदरीश और मझोला के कांशीरामनगर निवासी राजेश कुमार शर्मा व जागेंद्र सिंह ने मिलकर उन्हें कांठ रोड पर दो प्लाट दिखाए थे।

आरोपितों ने उस समय कहा था कि 12 लाख रुपये में एक प्लाट दिलवा देंगे।आरोपितों से बात पक्की होने के बाद उन्हें 10 लाख 35 हजार रुपये दे दिए गए थे। जिसमें से 5.35 लाख रुपये आरोपित डा. रामकुमार सिंह के खाते में डाली गई थी,शेष रकम नकदी के रूप में दी गई। पीड़ित रफीक ने आरोप लगाया कि पैसे लेने के बाद आरोपितों ने प्लाट का बैनामा नहीं किया। जब दबाव बनाया तो आरोपितों ने उल्टा रंगदारी मांगने के मामले में फंसाने की धमकी देने लगे। पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने कार्रवाई के आदेश दिए। एसएसपी के आदेश के बाद सिविल लाइंस थाना प्रभारी सहंसरवीर सिंह ने चारों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.