Move to Jagran APP

व‍िदेश से आने वाले बायर्स को म‍िलेगी सुविधा, सोर्सिंग हब को ठेके पर देगा एमडीए

Sourcing Hub in New Moradabad मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने आमदनी बढ़ाने के ल‍िए तैयार क‍िया नया फार्मूला। शहर के निर्यातकों के लिए सालों पहले बना था सोर्सिंग हब। 25 नवंबर को होने वाली एमडीए बोर्ड की बैठक में मुख्य एजेंडा रहेगा सोर्सिंग हब।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:58 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:58 AM (IST)
व‍िदेश से आने वाले बायर्स को म‍िलेगी सुविधा, सोर्सिंग हब को ठेके पर देगा एमडीए
वर्ष 2012 में सोर्सिंग हब बनने का प्रस्ताव पास हुआ था।

मुरादाबाद, जेएनएन। Sourcing Hub in New Moradabad। विदेश से आने वाले बायर्स दस्तकारों की कलाकारी देखने के लिए आएं तो उन्हें सभी एक स्थान पर मिल जाए। इसके लिए मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने नया मुरादाबाद में सोर्सिंग हब बनाया था। लेकिन, यह स्थल पूरी तरह से बन ही नहीं पाया। इसकी वजह से एमडीए सोर्सिंग हब को चालू ही नहीं कर पाया। अब एमडीए ने इसे लीज पर देकर चालू कराने को खाका तैयार कर लिया है। 25 नवंबर को होने वाली एमडीए बोर्ड की बैठक में यह प्रस्ताव रखा जाएगा।

loksabha election banner

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा दिल्ली रोड पर निर्यातकों के लिए सोर्सिंग हब बनाने की योजना बनाई थी। इस में निर्यातकों के लिए 200 से 250 दुकानें भी बननी थीं। साल 2012 में सोर्सिंग हब बनने का प्रस्ताव पास हुआ था। ठेकेदार द्वारा सोर्सिंग हब की बिल्डिंग को लगभग तैयार करा दिया गया था। लेकिन, मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने निरीक्षण किया तो बिल्डिंग में कई खामियां मिलीं। इसके चलते इसका निर्माण रोक दिया था। तभी से सोर्सिंग हब का निर्माण रुका हुआ है। कई सालों से विकास न होने पर सोर्सिंग हब की बिल्डिंग खंडहर में तबदील होने लगी है। एमडीए उपाध्यक्ष यशु रुस्तगी ने सोर्सिंग हब को चालू कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए एमडीए इस स्थल को संस्था को लीज पर देगा। जिसका एजेंडा तैयार कर लिया गया है। इस एजेंडों को एमडीए बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा। बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पास होते ही इस योजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा। एमडीए सचिव सर्वेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सोर्सिंग हब को लीज पर दिया जाना है। इसके बाद उसे आबाद कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.