Move to Jagran APP

बाजार खुलने से लौटी रौनक, दुकानदारों ने दिखाई मनमानी Moradabad News

सवा दो माह बाद उठे मुरादाबाद में दुकानों के शटर। बाजारों में लौटी रौनक प्रशासन की शर्तों को ठेंगा दिखाकर खुलीं दुकानें। बाजार में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली।

By Edited By: Published: Sun, 31 May 2020 02:44 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 03:20 PM (IST)
बाजार खुलने से लौटी रौनक, दुकानदारों ने दिखाई मनमानी Moradabad News
बाजार खुलने से लौटी रौनक, दुकानदारों ने दिखाई मनमानी Moradabad News

मुरादाबाद,जेएनएन।  सवा दो माह के लंबे इंतजार के बाद शनिवार को पहली बार मुरादाबाद के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के शटर एक साथ खुले। बाजार का पहला दिन दुकान की सफाई और पड़ोसी व्यापारियों का हालचाल जानने में गुजरा। वहीं बाजारों में खूब चल-पहल दिखाई दी और कम संख्या में ही सही ग्राहकों के आने से बाजारों में रौनक दिखाई दी। वहीं पहले ही दिन दुकानदारों ने प्रशासन के बनाए शेड्यूल को तोड़ते हुए सभी दुकानें खोल लीं।  

loksabha election banner

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 23 मार्च से लॉकडाउन चल रहा है। तब से लेकर करीब सवा दो माह तक पूरा मुरादाबाद बंद रहा। लॉकडाउन में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सिर्फ जरूरी खाद्य सामग्री व दवा की दुकानें खोलने की ही छूट मिली। लॉकडाउन तीन व चार में चिह्नित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति मिली। शनिवार से जिलाधिकारी ने शेड्यूल के अनुसार बाजार खोलने की अनुमति दी थी। दस बजते ही कांठ रोड, पीएसी तिराहा, सिविल लाइंस, पीलीकोठी, जेल रोड, गुरहट्टी चौराहा, टाउनहाल, अमरोहा गेट, मंडी बांस, बुध बाजार, रेलवे स्टेशन रोड व दिल्ली रोड आदि क्षेत्रों में दुकानें एक-एक कर खुलने लगी। व्यवसायी दिनेश चंद, सौरभ गुप्ता, नीरज अग्रवाल आदि ने बताया कि कारोबार का पहला दिन है। कोरोना काल में पहले दिन दुकान की सफाई हो रही है। शारीरिक दूरी बनी रहे, इसके उपाय हो रहे हैं। ग्राहक भी बाजार से गायब हैं। हालात सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा। 

शेड्यूल तोड़कर खोली दुकानें पुलिस ने बंद कराई

प्रशासन ने शेड्यूल बनाकर दुकानें खोलने को कहा तो किसी दुकानदार ने सब्र से काम नहीं लिया। टाउनहाल पर शेड्यूल तोड़कर जूते बेचने वाले भी फड़ लगाने पहुंच गए। पुलिस ने शेड्यूल तोड़कर खोली गईं सभी दुकानों को बंद करा दिया।पुलिस और प्रशासन लाउडस्पीकर से भी एलान कराकर बता रहा है कि किस दिन कौन सी दुकान खुलनी है लेकिन, दुकानदार आपाधापी में है। शहर में शनिवार को दुकानदारों ने शेड्यूल तोड़ दिया। पुलिस और प्रशासन भी दुकानदारों की मनमानी के आगे बेबस था। समझाने पर भी किसी ने एक नहीं सुनी। जूते वाले भी टाउनहाल पर फड़ लगाने पहुंच गए। जबकि शेड्यूल के तहत उन्हें तीन दिन दुकानें खोलनी हैैं। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शक्ति सिंह ने बताया कि शेड्यूल के मुताबिक जो दुकानें नहीं खोली जानी थीं, उनको बंद करा दिया गया।  

सड़क किनारे टूटा नियम 

कटघर क्षेत्र की दस सराय चौकी क्षेत्र में सड़क किनारे ही शारीरिक दूरी बनाए रखने का नियम टूट रहा था। पुलिस कर्मी भी वहां तमाशा देखते रहे। पुलिस चौकी से चंद कदम दूरी पर बैैंक के बाहर महिलाओं की लाइन लगी थी। हालत यह थी एक मीटर तो दूर महिलाएं एक कदम की भी दूरी पर नहीं थीं। जबकि पुलिस वहां मौजूद थी। चौकी इंचार्ज नरेश कुमार से लोगों ने शिकायत भी की लेकिन, उन्होंने एक नहीं सुनी। 

दुकान खोलने के दिन में बदलाव 

प्रशासन ने पहले जारी किए दुकान खोलने के लिए दिनों में बदलाव किया है। नए आदेश के अनुसार सराफा, रेडीमेट गारमेंट, वस्त्रालय, स्पोट्र्स के सामान की दुकानें सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक खुलेंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.