Move to Jagran APP

मुरादाबाद में पावरलूम कारखाने में लगी आग, लाखों का नुकसान

Powerloom factory fire मुरादाबाद के बिलारी तहसील क्षेत्र में एक पावरलूम कारखाने में आग लगने से अफरातफरी मच गई। घटना में काफी नुकसान हो गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 11:36 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 11:36 AM (IST)
मुरादाबाद में पावरलूम कारखाने में लगी आग, लाखों का नुकसान
मुरादाबाद में पावरलूम कारखाने में लगी आग, लाखों का नुकसान

मुरादाबाद। जिले के बिलारी तहसील क्षेत्र में उस वक्‍त अफरातफरी मच गई जब एक बंद पड़े पावरलूम कारखाने में अचानक आग लग गई। आग की लपटे देख लोग मौके की ओर दौड़ पड़े। आग से लाखों रुपये का नुकसान होना बताया जा रहा है। 

loksabha election banner

बिलारी के मोहल्ला अब्दुल्ला बाड़ा में गुरवार की आधी रात में बंद पड़े एक पावरलूम कारखाने में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। कारखाना संचालक ऊपरी मंजिल पर परिवार समेत सोया हुआ था। आग की लपटें और धुआं देख उसकी आंख खुली तो शोर मचाया। मोहल्ले वाले इकट्ठा हुए अग्निशमन को सूचना दी गई। काफी देर बाद तड़के 3:30 बजे अग्निशमन की गाड़ियां पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। शुक्रवार की सुबह 7:00 बजे कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। कारखाना संचालक ने बताया कि कारखाने में कोई नहीं था। दरी, चादर खेसारी तैयार माल रखा था। कई लाख की क्षति का अनुमान है। पूरी क्षति का आकलन वह देखकर ही बता पाएगा। इस दौरान मोहल्ले वालों की भीड़ जमा हो गई। 

दरी के सहारे बच्‍चों को आग से बचाया 

कारखाने के ऊपरी मंजिल पर संचालक का परिवार भी सो रहा था। जब तक परिवार नींद से जगा तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। लोगों ने बच्‍चों को दरी में लपेटकर बाहर निकाला जिससे वे आग से बच गए। हालांकि कारखाने के अंदर कोई नहीं था, अन्‍यथा हादसा और भी बड़ा हो सकता था। 

आसपास के लोग भी सहम गए 

कारखाने के अगल-बगल लोगों के मकान हैं। इनमें  लोग रहते भी हैं। आग लगने के बाद शोर मचा तो वे सहम गए। बाल्‍टी आदि लेकर मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। जब तक आग पूरी तरह बुझ नहीं गई वे तब तक दहशत में रहे। दरअसल अगर आग ऊपरी मंजिल को अपनी जद में ले लेती तो आसपास के मकानों को भी नुकसान पहुंच सकता था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.