Move to Jagran APP

Fake telephone exchange case : दो इंटरनेट कंपन‍ियों को पुलिस ने जारी किए नोटिस, मामले की जांच जारी

मोबाइल सिम बॉक्स के जरिए दूसरे देश की कॉल को लोकल नंबर में परिवर्तित करके बात कराने के मामले में ट्रांसपोर्ट नगर के ओवेश आलम को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद मझोला पुलिस ने आरोपित ट्रांसपोर्ट नगर में छापेमारी करके निजी एक्सचेंज को पकड़ा था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 08:47 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 08:47 AM (IST)
Fake telephone exchange case : दो इंटरनेट कंपन‍ियों को पुलिस ने जारी किए नोटिस, मामले की जांच जारी
ट्रांसपोर्ट नगर में छापेमारी करके निजी एक्सचेंज को पकड़ा था।

मुरादाबाद, जेएनएन। मोबाइल सिम बॉक्स के जरिए दूसरे देश की कॉल को लोकल नंबर में परिवर्तित करके बात कराने के मामले में ट्रांसपोर्ट नगर के ओवेश आलम को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद मझोला पुलिस ने आरोपित ट्रांसपोर्ट नगर में छापेमारी करके निजी एक्सचेंज को पकड़ा था।

loksabha election banner

एएसपी सिविल लाइंस अनिल कुमार यादव ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है। निजी एक्सचेंज में इंटरनेट कनेक्शन देने वाली दो कंपनियों को नोटिस जारी किया गया है। जिसमें दिल्ली की ओखला स्थित वर्ल्ड फोन एक्सचेंज को नोट‍िस जारी किया गया। वहीं, दूसरा नोटिस कटघर स्थित यश टेलीकॉम नेटवर्क को जारी किया गया है। इन दोनों कंपनियों से इंटरनेट कनेक्शन लेकर निजी एक्सचेंज को संचालित किया जा रहा था। नोएडा पुलिस ने अभी तक इस मामले में मुरादाबाद के दो आरोपितों को गिरफ्तार चुकी है। आरोपितों से पूछताछ के बाद ही पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर में छापेमारी की थी। 

नोएडा और बरेली से आई थी टीम

नोएडा एटीएस के सीओ अतुल कुमार चार सदस्यीय टीम के साथ मुरादाबाद आए। वहीं बरेली एटीएस यूनिट के निरीक्षक नवनीत कुमार चार सदस्यों के साथ मझोला थाने पहुंचे थे। दोनों जनपदों की एटीएस टीम के सदस्यों ने आपस में बातचीत करने के बाद जांच शुरू की थी। इस दौरान नोएडा से आई टीम ने थाने में जब्त किए गए सिम बॉक्स, लैपटॉप, कंप्‍यूटर के साथ ही उन 186 सिमों की जांच की, जिनका प्रयोग करने स्थानीय लोगों से बात कराई जाती थी। टीम ने प्रत्येक जब्त की गई चीजों का बारीकी से निरीक्षण किया। वहीं, दूसरी टीम ट्रांसपोर्ट नगर स्थित ओवेश के घर के साथ आसपास के लोगों से बातचीत करने के लिए पहुंची। इस मामले की जांच कर रहे मझोला थाने के उप निरीक्षक पंकज कुमार से जांच के संबंध में एटीएस टीम ने बातचीत करने के साथ ही आगे की जांच कैसे की जाएगी, इस संबंध में जानकारी दी थी। दोनों जनपदों की टीम थाने में जब्त दस्तावेज व आरोपित ओवेश का घर खंगालने के बाद देर रात वापस लौट गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.