Move to Jagran APP

Fake Medical Certificate : दो सौ रुपये में बना रहा था फर्जी मेडिकल प्रमाण पत्र, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Fake Medical Certificate दो सौ रुपये जमा कराकर एक घंटे बाद प्रमाण पत्र ले जाने के लिए कहा। एक घंटे बाद उसने प्रमाण पत्र दे दिया लेकिन जब उसे फार्म के साथ आइटीआइ में दाखिल ल‍िया तो पता चला कि प्रमाण पत्र नकली है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 06:51 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 06:51 AM (IST)
एक जनसेवा केंद्र में चिकित्सीय प्रमाण पत्र बनाए जा रहे हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Fake Medical Certificate : सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के आशियाना कालोनी स्थित एक जनसेवा केंद्र में फर्जी मेडिकल प्रमाण पत्र बनाने का काम किया जा रहा था। एक छात्र की तहरीर पर पुलिस ने जांच करके आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपित के सेंटर को बंद कराने के साथ गिरफ्तार करने की कार्रवाई की।

loksabha election banner

भगतपुर थाना क्षेत्र के परसुपुरा बाजे गांव निवासी आकाश प्रजापति ने बताया कि उन्हें कांठ रोड स्थित आइटीआइ में दाखिला लेना था। इसके लिए वह आइटीआइ पहुंचे थे। यहां पर उन्हें पता चला कि प्रवेश के लिए चिकित्सीय प्रमाण पत्र की जरूरत है। छात्रों से बातचीत करने में जानकारी मिली कि विवेकानंद अस्पताल के पीछे स्थित एक जनसेवा केंद्र में चिकित्सीय प्रमाण पत्र बनाए जा रहे हैं। इसके बाद वह आशियाना कालोनी स्थित एसके जनसेवा केंद्र पर पहुंच गया। वहां मौजूद एक युवक ने कहा कि वह सरकारी अस्पताल से चिकित्सीय प्रमाण बनवाकर देता है। इसके बाद उसने दो सौ रुपये जमा कराकर एक घंटे बाद प्रमाण पत्र ले जाने के लिए कहा। एक घंटे बाद उसने प्रमाण पत्र दे दिया, लेकिन जब उसे फार्म के साथ आइटीआइ में दाखिल ल‍िया तो पता चला कि प्रमाण पत्र नकली है। इस पर पीड़ित ने पुलिस चौकी में तहरीर देकर शिकायत दर्ज कराई। चौकी प्रभारी सौरभ त्यागी ने छात्र की शिकायत पर तत्काल छापेमारी करके आरोपित संचालक को गिरफ्तार कर लिया। चौकी प्रभारी ने बताया कि फर्जी प्रमाण पत्र बनाने के मामले में आरोपित जनसेवा केंद्र संचालक हरथला के इंद्रप्रस्थ कालोनी निवासी सुनील को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

महिला को मारपीटकर किया घायल : रामपुर के स्‍वार में दुकानदार ने खुले पैसे कराने आई महिला से गाली गलौज की। विरोध करने पर उसे लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने दुकानदार व उसके भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गम्मनपुरा निवासी रामदेई पत्नी पातीराम गांव की दुकान पर पैसे का फुटकर कराने गईं थीं। उसका आरोप है कि दुकानदार दिनेश व उसका भाई धर्मवेद ने गाली गलौज की। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई। लाठी व डंडों के प्रहार से उसे लहूलुहान कर दिया। चीख पुकार की आवाज सुनकर ग्रामीण आ गए तब किसी तरह से उसे बचाया। महिला ने कोतवाली पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.