Move to Jagran APP

फोटो 50 : स्वरोजगार योजना में पिछड़ा जनपद

निर्माणाधीन परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 11:09 PM (IST)
फोटो 50 : स्वरोजगार योजना में पिछड़ा जनपद

फोटो 50 : स्वरोजगार योजना में पिछड़ा जनपद

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कलक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कार्यों में लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि भीषण गर्मी है। ऐसे में सभी खराब हैंडपंप को ठीक करने और आवश्यकतानुसार रिबोर कराया जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के संबंध में परियोजना अधिकारी ने बताया कि 1001 आवासों का लक्ष्य के सापेक्ष 945 लाभार्थियों को द्वितीय किस्त जारी कर दी गयी है। मनरेगा में अनुसूचित जाति महिला कार्य में प्रगति खराब होने पर जिलाधिकारी ने परियोजना अधिकारी को प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत 14 मानकों पर जनपद के स्कूलों की प्रगति 82 प्रतिशत होने पर जिलाधिकारी ने शत प्रतिशत प्रगति पूर्ण करने के लिए कहा। स्वरोजगार योजना में कार्य प्रगति खराब होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। श्रमयोगी मानधन योजना में संतोषजनक स्थिति न होने पर जिलाधिकारी ने डीएलसी को प्रगति बढ़ाने तथा ई-श्रम पोर्टल पर लक्ष्य के सापेक्ष श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन, जिला अर्थसंख्याधिकारी, परियोजना अधिकारी, सहित जिला विकास अधिकारी, अधिशासी अभियंता जल निगम सहित लोक निर्माण, पंचायतीराज, शिक्षा, समाज कल्याण, प्रोबेशन, उद्योग, पिछड़ा वर्ग कल्याण, कौशल विकास, खाद्यी ग्रामोद्योग विभागों के अधिकारी अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं कार्यदायीं संस्थाओं के प्रबंधक उपस्थित रहें।

--------------------------------------------------

निर्माणाधीन परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी

जासं, मुरादाबाद : जनपद में 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा मंगलवार को की गई। कई परियोजनाओं की कार्य प्रगति धीमी पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्धारित समय सीमा में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यदायी संस्थाओं को कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता में किसी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए। जिन निर्माण कार्यों की पूर्ण होने की तिथि निकल चुकी है या पूर्ण होने के करीब थे। उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था यूपी प्रोजेक्ट कारपोरेशन लि. के निर्माण कराए जा रहे कस्तूरबा गांधी विद्यालय छात्रावास, आवास विकास परिषद द्वारा निर्माणाधीन राजकीय पालिटेक्निक ठाकुरद्वारा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ढक्का मुरादाबाद को समय से पूर्ण करने तथा राजकीय आइटीआइ कांठ को हैंडओवर करने के लिए आदेशित किया। कार्यदायी संस्था पैकफेड द्वारा तहसील ठाकुरद्वारा के अनावासीय भवन, महिला शरणालय, कृषि विज्ञान केंद्र मुरादााबद का सुदृढीकरण मरम्मत कार्य, मुरादाबाद ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, वाणिज्यकर कार्यालय भवन, आदि परियोजनाओं का कार्य समय से पूर्ण कर हैंडओवर करने के निर्देश के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.