Move to Jagran APP

भारत बंद का मंडलभर में मिलाजुला रहा असर Moradabad news

बुधवार को भारत बंद का मंडलभर मिलाजुला असर देखने को मिला।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 04:51 PM (IST)
भारत बंद का मंडलभर में मिलाजुला रहा असर Moradabad news

 मुरादाबाद: बुधवार को भारत बंद का मंडलभर मिलाजुला असर देखने को मिला। कुछ बैंक जरूर बंद रहे लेकिन ज्‍यादातर में काम हुआ।  बाजार भी सामान्य रूप से खुले। बंद को लेकर पुलिस जरूर सतर्क रही। किसी भी नगर या कस्बे में भारत बंद को लेकर जुलूस या रैली नही निकाली गई।

loksabha election banner

 मुरादाबाद में मिलाजुला रहा भारत बंद का असर किसानों ने बनाई दूरी

मुरादाबाद:  केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में ट्रेड यूनियनों की ओर से बुलाए गए भारत बंद का मुरादाबाद में मिला-जुला असर रहा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को छोड़कर अन्य सभी बैंक बंद रहे। जगह-जगह ट्रेड यूनियनों की ओर से धरना प्रदर्शन हुए। खराब मौसम के चलते जितनी भीड़ प्रदर्शनों में शामिल होने की उम्मीद थी वैसा कुछ नहीं हुआ। सभी जगह हुए प्रदर्शन में बहुत कम लोग जुटे वही बाजार भी पूरी तरीके से खुले हुए दिखाई दिए। भारतीय किसान यूनियन की ओर से भी भारत बंद में शामिल नहीं होने का फैसला किया गया। हालांकि, भारतीय किसान यूनियन असली अराजनीतिक ने बंद में हिस्सा लिया। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने सांकेतिक रूप से बंद में हिस्सा लिया। वही आयकर विभाग, पोस्टमैन, रेलवे कार्मचारी यूनियन ने बंद में शामिल हुए। पुलिस व प्रशासन की ओर बैंड को लेकर विशेष इंतजाम किए गए थे। किसी को भी बाजार जबरदस्ती बैंक कराने पर कार्रवाई की चेतावनी का भी असर पड़ा।

बाजारों में गश्‍त करती रही पुलिस

  

  अमरो‍हा: बुधवार को ट्रेड यूनियन द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया था। लिहाजा पुलिस इस बंद को लेकर पहले से सतर्क थी। अमरोहा में सुबह से ही जिले में सभी थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ गश्त करते रहे। इससे एक दिन पहले ही मंगलवार को पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर भी बंद को बेअसर करने के लिए संदेश जारी किए गए थे। लिहाजा बुधवार को जिले में बंद बेअसर रहा। अमरोहा नगर में सिंडिकेट, पीएनबी व ओरिएंटल, यूनियन बैंक बंद रहे। बिजली दफ्तर में कर्मियों की हड़ताल पहले से जारी है, परंतु दफ्तरों में कर्मियों ने काम किया। आंगनबाड़ी कार्यकत्री ने मांगों के समर्थन में कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन किया। बाजार पर भी बंद का कोई असर नही दिखा। जोया व नौगावां सादात में भी बंद का कोई असर नही दिखाई दिया। उधर गजरौला में भारत बंद का यहां बाजार में कोई प्रभाव नजर नहीं आया। मंडी धनौरा व हसनुपर में पीएनबी, सिंडीकेट बैंक में हड़ताल के कारण ग्राहक परेशान रहे। 

रामपुर में ट्रेड यूनियन के बंद का नहीं हुआ असर

रामपुर: अपनी मांगों को लेकर विभिन्न कर्मचारी और किसान संगठनों की देश व्यापी हड़ताल का जिले में कोई असर नजर नहीं आया। बाजार रोजाना की तरह खुले रहे। कोई भी संगठन विरोध में सड़कों पर नहीं उतरा। हालांकि कुछ बैंकों में हड़ताल रही और बैंक कर्मचारियों ने ओरियंटल बैंक की सिविल लाइन्स शाखा के सामने इक_ा होकर केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में कुछ देर प्रदर्शन किया।

किसान संगठनों के आह्वान पर जनपद बंद बेअसर


सम्भल:  बुधवार को भारत बंद के मद्देनजर जनपद में भी किसान संगठनों सहित अन्य लोगों ने इसका आवाहन किया था, लेकिन यह बेअसर रहा। अन्य दिनों की तरह सम्भल में न केवल दुकानें खुली बल्कि लोगों की दिनचर्या भी सामान्य ही रही। न हीं कहीं कोई जुलूस निकला ना ही किसी ने दुकानें बंद कराई। यही स्थिति जिले के अन्य स्थानों की भी रही। हालांकि एहतियात के तौर पर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.