मुरादाबाद,जेएनएन। कोरोना विकराल रूप धारण कर रहा है। आए दिन, पॉजिटिव आ रही रिपोर्ट के कारण आधा शहर हॉटस्पॉट में तब्दील हो चुका है। इसके बावजूद हम मान नहीं रहे हैं। हमें समझना होगा कि हमारी जरा सी लापरवाही हमारे परिवार व दोस्तों पर भारी पड़ सकती है। ऐसे में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए घर पर रहें और बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें। बाजार खुलते ही लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। लेकिन, भीड़ में से 50 फीसद लोग बिना काम बाजार आ रहे हैं। हम व्यापारी सुरक्षा के सभी इंतजाम अपना रहे हैं, लेकिन लोगों को भी समझना होगा।

- विपिन गुप्ता, व्यापारी कुछ लोगों की लापरवाही बहुत से लोगों पर भारी पड़ रही है। प्रशासन के बार-बार आगाह करने पर भी लोग मान नहीं रहे हैं। हमें समझना होगा कि यह समय बहुत बुरा है। ऐसे में घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

- अजय सहगल, व्यापारी चारों ओर से लगातार बुरी खबरें आ रही हैं। इसलिए समझदारी इसी में है कि हम सतर्क और सुरक्षित रहें। क्योंकि जब हम सुरक्षित रहेंगे, तभी हमारा परिवार सुरक्षित रहेगा। समझदारी इसी में है कि बेवजह बाहर न निकलें।

- शिवा शर्मा, एबीवीपी कार्यकर्ता

जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे हमें और भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। खुद का बचाव ही इसका एकमात्र इलाज है। इसलिए बेवजह घर से न निकलें और मास्क का प्रयोग तो जरूर किया जाए।

- वैभव सेठ, दंत चिकित्सक

सरकार व प्रशासन लगातार हमसे सतर्क रहने की अपील कर रहे हैं। लेकिन, बाजारों में होने वाली भीड़ से लग रहा है, लोग जिम्मेदारी नहीं समझ रहे हैं। हमें खुद सतर्क रहना होगा, क्योंकि कोरोना विकराल रूप धारण कर चुका है।

- मधु सक्सेना, गृहिणी कोरोना से बचने का एक ही तरीका है कि हम बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल जरूर करें और हाथों को सैनिटाइज करते रहें। जरूरी है कि हम सिर्फ जरूरत भर के लिए ही बाहर निकलें।

- अपर्णा अग्रवाल, गृहिणी

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021