Move to Jagran APP

अनाज और पैसे लेकर जलवाई जा रही घरों में बिजली

एफआइआर का खौफ दिखाकर बिजली विभाग के कर्मचारी मोटी वसूली कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 03:05 PM (IST)
अनाज और पैसे लेकर जलवाई जा रही घरों में बिजली

मुरादाबाद। एफआइआर का खौफ दिखाकर बिजली विभाग के कर्मचारी मोटी रकम की वसूली कर रहे हैं। भगतपुर के गांव मझरा सिरशमा हरचंद में अनाज और पैसे लेकर बिजली चोरी का मामला सामने आने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। अधिशासी अभियंता श्याम गोपाल सक्सेना, एसडीओ मनोज कुमार और संजीव कुमार गांव में पहुंचे और लोगों से संविदा कर्मचारियों के बारे में पूछताछ की। लाइनमैन हप्पू उर्फ जमीर अहमद निवासी भगतपुर और दिनेश निवासी समदा के बारे में लोगों ने बताया कि अनाज और पैसे लेकर हमारे घरों में बिजली जलवाई जा रही थी। इसके बाद अधिशासी अभियंता सीओ ठाकुरद्वारा से मिले और दोनों की गिरफ्तारी जल्द करने का अनुरोध किया। इसके साथ ही इस प्रकरण की जांच दो एसडीओ को सौंपी गई है। वहीं गांव के लोगों को शिविर लगाकर सौभाग्य योजना में बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे।

loksabha election banner

ये बोले अधिशासी अभियंता

दोनो संविदा कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए सीओ ठाकुरद्वारा से भी मुलाकात की गई है। वहीं गांव में बिजली कनेक्शन देने के लिए आधार कार्ड इकट्ठे किए जा रहे हैं। जल्द सभी को बिजली कनेक्शन सौभाग्य योजना में दे दिए जाएंगे। श्याम गोपाल सक्सेना, अधिशासी अभियंता

लोगों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

आरोपित लाइनमैन हप्पू उर्फ जमीर अहमद निवासी भगतपुर और दिनेश निवासी समदा के खिलाफ गांव के लोगों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। सौभाग्य योजना के तहत कनेक्शन के अनुरोध पर आधार कार्ड इकट्ठा कर रहे हैं। पूरन सिंह, प्रतिनिधि, ग्राम प्रधान

ये है मामला

थाना क्षेत्र के ग्राम मझरा सिरशमा हरचंद में घरों में कनेक्शन नहीं हैं। उनके द्वारा कटिया डालकर बिजली चोरी लाइनमैन हप्पू उर्फ जमीर अहमद निवासी भगतपुर और दिनेश निवासी समदा करवा रहे थे।

बिजलीघरों पर भी डराकर वसूली

शहर के बिजलीघरों पर लोगों को मुकदमे का डर दिखाकर वसूली का खेल हो रहा है। कई मामलों में तो बिजली चोरी भरने के बाद मोटी धनराशि भरी जा रही है। उस पैसे को कम कराने और फजीहत से बचने के नाम पर भी मोटी रकम वसूली की जा रही है।

रामगंगा विहार में ट्रांसफार्मर में फाल्ट

बुधवार की शाम रामगंगा विहार फेस दो का ट्रांसफार्मर फुंकने से कालोनी की बत्ती गुल हो गई। शाम से क्षेत्र में बिजली गुल होने के दो घंटे बाद भी जब बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हुई तो कालोनी के लोगों ने रामगंगा विहार बिजलीघर पर फोन करके फाल्ट की जानकारी दी। ट्रांसफार्मर खराब होने की जानकारी होने पर बिजलीघर से कर्मचारी पहुंचे। कालोनी के लोगों के अनुसार ट्रांसफार्मर में स्र्पाकिंग हो रही थी। इसके बाद खराबी आने से आपूर्ति बंद हुई है। अधिशासी अभियंता विकास सिंघल ने बताया कि फाल्ट होने से परेशानी हुई थी। फाल्ट दूर करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.