Move to Jagran APP

पांचवीं बीवी के चक्कर में फंस गए बुजुर्ग, जानिए किस तरह चुकानी पड़ी कीमत Moradabad News

कमजोरी का फायदा उठाकर शातिरों ने ऐसा जाल बिछाया कि एक किसान के रुपये लुट गए। पुलिस ने जांच शुरू की तो घटना से पर्दा उठता गया और कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 12:59 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 01:05 PM (IST)
पांचवीं बीवी के चक्कर में फंस गए बुजुर्ग, जानिए किस तरह चुकानी पड़ी कीमत Moradabad News
पांचवीं बीवी के चक्कर में फंस गए बुजुर्ग, जानिए किस तरह चुकानी पड़ी कीमत Moradabad News

मुरादाबाद। सम्भल के किसान से ढाई लाख रुपये लूटने की कहानी उनकी कमजोरी का फायदा उठाकर मुंह बोले बेटे हिदायत ने ही रची थी। पांचवीं बीवी के चक्कर में बुजुर्ग फंस गए। वह ही कार खरीदने के बहाने मुरादाबाद लाया था। पुलिस ने उसकी पूरी साजिश का पर्दाफाश कर दिया। आरोपित और उसके साथी को गिरफ्तार कर पुलिस ने रकम बरामद कर ली।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

सम्भल के थाना नखासा क्षेत्र के सिरसी निवासी कायम रजा पुत्र हैदर हुसैन किसान हैं। सोमवार को वह कार खरीदने के लिए कार द्वारा मुरादाबाद आए थे। साथ में सिरसी के मुहल्ला सराय काजी निवासी मुंहबोला बेटा हिदायत हुसैन, मुहल्ले का ही जिया अब्बास था। बकौल कायम रजा दोपहर पौने तीन बजे मझोला में मंडी समिति के पास पहुंचे। दोनों साथी कार से उतरकर चाय पीने लगे। वह कार में ही बैठे रहे। इसी बीच नकाबपोश बाइक सवार युवक झपट्टा मारकर कार के अंदर से रुपयों से भरा बैग उठाकर भाग निकला।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

जानकारी पाकर एसएसपी अमित पाठक, एसपी सिटी अंकित मित्तल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कार में सवार तीनों लोगों से बात की तो पूरी घटना का पर्दाफाश हो गया। एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बताया हिदायत को कायम रजा अपने बेटे की तरह मानता था। हिदायत ने ही साजिश रची। कायम रजा से नोट से भरा थैला सिरसी का नबी हुसैन छीनकर ले गया था। हिदायत लगातार उसके संपर्क में था।

शादी का दिया था लालच

एसपी सिटी ने बताया कायम रजा की चार शादियां हो चुकी हैं, दो पत्नियां जिंदा हैं। हिदायत ने अपने साथियों की मदद से उन्हें पांचवीं शादी कराने का लालच दिया। जिया अब्बास का कोई दोष नहीं है। हिदायत और नबी हुसैन को पकड़कर ढाई लाख रुपये और बाइक बरामद कर ली है। एसएसपी अमित पाठक ने बताया सूचना मिलने के बाद से घटना संदिग्ध लग रही थी। आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

मोबाइल पर कायम रजा का करा दिया था निकाह

पुुलिस सूत्रों के मुताबिक हिदायत और उसके साथियों ने कायम रजा का पैसा ऐंठने को बड़ी साजिश की। कायम रजा से लड़का ही लड़की बनकर बात कर रहा था। विश्वास जताने के लिए हिदायत और उसके साथी ने कायम रजा का मोबाइल पर ही कथित लड़की से निकाह करा दिया। कायम रजा को बताया कि लड़की बहुत बड़े खानदान की है। इसलिए वह बिना कार नहीं चल सकती है। इस पर हिदायत ने कथित दुल्हन से कायम रजा को फोन कराया। कहा पांच लाख रुपये कार खरीदने को जमा कर दिए हैं। आप ढाई लाख लेकर कार ले आओ। कायम रजा को पता ही नहीं था कि उनसे बात करने वाला लड़का ही है।

क्राइम ब्रांच की मदद से खुला मामला

प्रभारी निरीक्षक  रूपेंद्र गौड़ ने उप निरीक्षक रोहित कुमार, सिपाही अंकुल चौधरी के अलावा क्राइम ब्रांच के उप निरीक्षक अजय पाल सिंह और सिपाही इश्तियाक हुसैन के साथ मिलकर कायम रजा के साथ हुई घटना का खुलासा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.