Move to Jagran APP

Lockdown in Moradabad : मजदूरों और जरूरतमंदों का पेट भर रहा जिला प्रशासन Moradabad News

नितिन के अनुसार स्वयं खाना बनाकर अपनी गाड़ी से ले जाकर उसे बांटते हैं। वितरण में मिडडे मील के अधिकारी और कर्मचारी उनकी मदद करते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 06:10 PM (IST)
Lockdown in Moradabad :  मजदूरों और जरूरतमंदों का पेट भर रहा जिला प्रशासन  Moradabad News
Lockdown in Moradabad : मजदूरों और जरूरतमंदों का पेट भर रहा जिला प्रशासन Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना को लेकर तीन दिवसीय लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इस महामारी के चलते काम-धंधे सब बंद कर दिए हैं। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में दिनभर रिक्शा, ठेला चलाकर पेट भरने वालों के सामने सबसे बड़ी दिक्कत खड़ी हो गई है। बीते दो दिनों से स्टेशन के सामने बैठने वाले भिखारियों और मजदूरों का पेट भरने के लिए खाने का वितरण कराया जा रहा है। डीएम राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर मिडडे मील के माध्यम से शहर में भोजन वितरण कराया जा रहा है। खाना बांटने का काम मिडडे मील के जिला समन्वयक अखिलेश कुमार को सौंपा है। उन्होंने बताया कि बीते दो दिनों में रेलवे स्टेशन के आसपास खाना बांटने का काम किया गया है। जिसमें सोमवार को तहरी का वितरण किया गया था,वहीं मंगलवार को सुबह दाल-चावल बांटा गया था। प्रशासन के निर्देशानुसार नि:सहाय लोगों के लिए खाना खिलाने का काम निरंतर किया जाएगा।

loksabha election banner

भोजन वितरण में सरकारी फंड का उपयोग नहीं

मिडडे मील के समन्वयक ने बताया कि गरीबों के भोजन वितरण में सरकारी फंड का उपयोग नहीं किया जा रहा है। बल्कि नवीन नगर निवासी समाजसेवी नितिन गुप्ता की मदद ली गई है। कैटर्स का काम करने वाले नितिन ने बताया कि उनकी मिठाई की दुकान हैं,इसके साथ ही वह कैटङ्क्षरग का काम करते हैं। नितिन के मुताबिक बीते दो दिनों में दो सौ से अधिक लोगों को भोजन बांटने का कार्य किया गया है।  

स्वयं खाना बनाकर बांटने का कर रहे काम

गरीबों को खाना बांटने से पहले नितिन स्वयं खाना बनाने का काम करते हैं,उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से उनके यहां खाना बनाने वाले मजदूर नहीं आ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.