Move to Jagran APP

Dhruv kidnapping case : बेटे के अपहरण में मां ही निकली असली विलेन, फेसबुक दोस्‍त के साथ रची थी साजिश

Dhruv kidnapping case बेटे के अपहरण की पटकथा मां ने ही लिखी थी। सच्‍चाई से परदा उठा तो पुलिस के साथ परिवार के लोग भी हैरान रह गए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 06:09 PM (IST)
Dhruv kidnapping case : बेटे के अपहरण में मां ही निकली असली विलेन, फेसबुक दोस्‍त के साथ रची थी साजिश
Dhruv kidnapping case : बेटे के अपहरण में मां ही निकली असली विलेन, फेसबुक दोस्‍त के साथ रची थी साजिश

मुरादाबाद, जेएनएन।  पांच वर्षीय ध्रुव का अपहरण किसी और ने नहीं बल्कि उसी की मां शिखा ने फेसबुक के जरिए बने आशिक के साथ मिलकर किया था। सास व मौसेरी सास के रुपये पर गिद्ध नजर रखने वाली शिखा प्रेमी संग तेलंगाना में बसने के ख्वाब देख रही थी। रुपये हासिल करने के प्रयास में शिखा ने अपने ही बेटे के अपहरण की साजिश रच डाली। कानून का शिकंजा कसते ही अपहर्ता घबरा गए और ध्रुव सकुशल बरामद हो गया। मंगलवार को सनसनीखेज घटना का पर्दाफाश करते एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि ध्रुव के तीनों अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सात अगस्त को शाम चार बजे सूचना मिली कि मझोला थाना क्षेत्र के रहने वाले कलेक्शन एजेंट गौरव के पांच वर्षीय पुत्र ध्रुव का अपहरण हो गया है। फिरौती के रूप में तीस लाख रुपये मांगे गए। सूचना मिलने पर आइजी रमित शर्मा व एसएसपी के नेतृत्व में तीन सौ पुलिस कर्मी ध्रुव की तलाश चारों दिशाओं में करने लगे। पुलिस का दबाव बढ़ते ही अपहरणकर्ता बैकफुट पर आ गए। गाजियाबाद के कौशांबी बस अड्डे पर ध्रुव को छोड़कर फरार हो गए। ध्रुव की बरामदगी के बाद मझोला पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी। प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह व सर्विलांस सेल ने घटनास्थल के आसपास का सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए। संदिग्धों को चिह्नित करते हुए कुछ मोबाइल नंबर ट्रेस किए गए। इसमें से एक मोबाइल नंबर ऐसा मिला, जो वारदात से ठीक पहले तेलंगाना के निजामाबाद से मुरादाबाद तक सफर में था। ध्रुव की बरामदकी के तत्काल बाद यही मोबाइल नंबर रखने वाला मुरादाबाद से निजामाबाद लौट गया। मोबाइल नंबर को ट्रेेेस करते हुए मझोला पुलिस निजामाबाद पहुंची। वहां पुलिस ने मोबाइल नंबर चलाने वाले मुहम्मद अशफाक निवासी ग्राम जलालपुर थाना वर्नी जिला निजामाबाद को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अशफाक ने स्वीकारा कि ध्रुव की मां शिखा उसकी फेसबुक दोस्त है। शिखा के कहने पर ही उसने ध्रुव का अपहरण किया था। ध्रुव के अपहरण में जिस कार का इस्तेमाल हुआ था वह वाहन भी तेलंगाना का है। पुलिस ने कार चालक इमरान निवासी ग्राम साटापुर थाना रंजल जिला निजामाबाद को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार बरामद कर ली। दोनों आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने दो मोबाइल भी बरामद किए हैं। इसके बाद पुलिस ने ध्रुव की मां शिखा को भी गिरफ्तार कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.