मुरादाबाद । जनपद सम्‍भल के हयातनगर थाना क्षेत्र के ग्राम गोविंदपुर के निकट ईदगाह के समीप एक पुआल के ढेर के पास मंगलवार की सुबह  नौ साल के मासूम बच्चे की सिर कटी लाश बरामद हुई। उसका दाया हाथ भी गायब था। मासूम की शिनाख्त बगल के गांव के हसनपुर मुंजब्ता निवासी शिव कुमार के रूप में हुई जो ४ दिन पहले अपने घर से गायब हो गया था। घटना के बाद गांव में आक्रोश है तथा मौके पर हयातनगर थाना पुलिस के साथ ही क्षेत्राधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक भी मौजूद हैं। पुलिस इस मामले में अब सिर व दाएं हाथ की तलाश में जुटी है।

क्‍या था पूरा मामला 

शिव कुमार के पिता राजकुमार मजदूर हैं तथा किसी तरह दो वक्त की रोटी का इंतजाम कर पाते हैं। ऐसे में पुलिस पुरानी रंजिश के अलावा अन्य बिंदुओं पर भी जांच में जुटी है । मंगलवार की सुबह जब स्थानीय लोग अपने कामकाज के लिए उधर गए तो वहां पर उन्होंने एक बच्चे की लाश देखी जिसका सिर गायब था। दाहिना हाथ भी कटा हुआ था जो मौके पर नहीं मिला। हल्ला मचा और आसपास के गांव में शिनाख्त हुई तो उसकी पहचान शिव कुमार ९ वर्ष पुत्र राजकुमार प्रजापति के रूप में की गई जो ४ दिन पहले अपने घर से अचानक गायब हो गया था और जिसकी गुमशुदगी पिता ने हयातनगर थाने में दर्ज भी कराई थी।

हत्‍यारों को पकड़ने के ल‍िए टीमों का गठन 

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कहा कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है । परिजनों से बात की गई है। रंजिश के बिंदु पर भी हम काम कर रहे हैं। अभी हमारी प्राथमिकता मासूम बच्चे के सिर व दाएं हाथ की बरामदगी को लेकर है। उसके लिए टीमों का गठन कर दिया गया है । जल्द ही इस घटना के कारणों का पता लगाते हुए हत्यारों को पकड़ लिया जाएगा । बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार है।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस