मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। उप्र सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि प्रदेश के वीर गति को प्राप्त जवानों के नाम से जयहिंद वीरपथ, प्रदेश के मेधावी छात्र के मुहल्लों, गांव की सड़क के अलावा मेधावी छात्र के विद्यालय की सड़क का नाम डाॅ एपीजे अब्दुल कलाम रखा जाएगा। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के गांव व मुहल्ले की सड़क का नाम मेजर ध्यान चंद के नाम से होगा। इसके अलावा प्रमुखता से राम जन्म भूमि आंदोलन में जान गंवाने वाले कार सेवक और राम भक्तों के नाम से भी सड़कें बनेंगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस व सपा को दर्द हो रहा है कि कार सेवकों के नाम से सड़क बना रहे हैं, जब औरंगजेब के नाम से सड़क बन गईं तो कार सेवकों के नाम से क्यों नहीं। व‍िश्‍व के सबसे बड़ा राम मंदिर आंदोलन की लड़ाई 400 साल चलीं, राम मंदिर से जनभावनाएं जुड़ी हैं, फिर कार सेवकों के नाम से क्यों नहीं सड़क बन सकती। वह मुरादाबाद में 602 करोड़ की 363 सड़कों के लोकार्पण व शिलान्यास के दौरान बोल रहे थे। मंच से उन्होंने कहा कि सरकार इस प्रदेश को प्रगति के मार्ग पर ले जाने वालों के सम्मान में खड़ी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि 30 जुलाई तक यह शिलापट जहां के हैं, वहां स्थापित हो जाने चाहिए, और इसकी रिपोर्ट मुझे भी भेजें। हर कार्यकर्ता उपमुख्यमंत्री है, वह अपने क्षेत्र में किसी काम को कहें तो जनहित की भावनाओं का ख्याल रखकर होना चाहिए। उन्होंने सपा, कांग्रेस को भी कटघरे में खड़ा किया। बोले कि प्रधानमंत्री ने कश्मीर से धारा 370 हटाई तो कांग्रेस बौखला गई। सपा ने अपने कार्यकाल में शिलापट तैयार कराकर लखनऊ से ही उद्घाटन किया लेकिन बाद में वे कचरे में चले गए। यह काम हमारी सरकार में नहीं हो रहा है।

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को चेताया कि कान खोलकर सुन लें 2022 के चुनाव से पहले सभी काम हो जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का लक्ष्य देश व प्रदेश को सुशासन व विकास देना है। सपा की सरकार में तमंचे-रायफल सड़कों पर लहराते थे। हम सड़कों के निर्माण व चौड़ीकरण का जाल बिछा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बढ़ा रहे हैं और प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है। हमने अपने संकल्प पत्र के 98 फीसद काम पूरे कर दिए हैं। सपा अपने संकल्प पत्र को देखे और बताए कि उन्होंने प्रदेश में गुंडाराज दिया। उन्होंने सोनकपुर पुल को 2022 के चुनाव से पहले पूरा करने का आदेश दिया।