मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Dengue in Moradabad : डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड को लेकर हालात बेकाबू हो चुके हैं। लगातार बढ़ रही डेंगू के मरीजों की संख्या देखकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं। हालात ये हो चुके हैं कि जिला अस्पताल का बच्चा वार्ड भी पूरी तरह डेंगू कें मरीजों से भर चुका है।

पैथलैब की रिपोर्ट में 37 लोग डेंगू पाजिटिव निकले हैं। आठ नवाबपुरा के और बाकी पूरे शहर में डेंगू के मरीज निकल रहे हैं।जिला अस्पताल की पैथलैब से मिली रिपोर्ट में 37 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसमें आठ नवाबपुरा क्षेत्र के रोगी हैं। चक्कर की मिलक के शंकर, राशिद, लाइनपार की बीना, प्रकाश नगर लाइनपार की मनभरी, बिलारी चंवतिका कालोनी के पुष्पेंद्र कुमार, तेवरखास फरमान, बुद्धि विहार के लखन सिंह, कटघर पचपेड़ा के अक्षय शर्मा, लाइनपार पुतलीघर रोड पर सत्यवीर सिंह, सूर्यनगर से कनक शर्मा, पीतलनगरी से ममता, जामा मस्जिद से शाहनवाज, मकबरा से वरीशा, असालतपुरा से आमिल, सूर्यनगर से सोनी, कोतवाली से शाजमा, दौलतबाग से अलीशा, पीरदाजा से अलीशा, लालबाग से अनम, जामा मस्जिद से महक, नवाबपुरा से रहनुमा, राहुल, रुचिल, मयंक, अजहर, शगुफ्ता, श्रवण, आकांक्षा, इंदर, पीरजादा की इकरा, जामा मस्जिद के नसीम हसनैन अली, लखीमपुर की विमला, गाेविंद नगर से शिवानी सिंह, अगवानपुर के सिंपल में डेंगू की रिपोर्ट मिली है।

डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो रही है। ऐसे में हम सभी को पूरी सावधानी बरतनी है। डेंगू का मच्छर दिन में काटता है। इसलिए दिन के समय फुल आस्तीन के कपड़े पहनने के साथ ही तबीयत खराब होने पर फौरन चिकित्सक को दिखाएं।

डाॅ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

 

Edited By: Narendra Kumar