मुरादाबाद: सम्भल में जिला पंचायत सदस्य के एक तथा एक ग्राम प्रधान पद के लिए 21 अगस्त को होने वाले मतदान जबकि 24 अगस्त को होने वाली मतगणना को राज्य निर्वाचन आयोग ने एक बार फिर से स्थगित कर दिया है। डीएम आनंद कुमार सिंह ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए अब मतदान 21 अगस्त के स्थान पर 25 अगस्त तथा मतगणना 24 अगस्त के स्थान पर 28 अगस्त को प्रस्तावित की गई है।

शोक के कारण बदली तिथि

सम्भल के पवासा ब्लाक में ग्राम प्रधान और जिला पंचायत सदस्य के एक पद चुनाव होना है। इसके लिए 17 अगस्त को मतदान की तिथि तय की गई थी। लेकिन, 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद राजकीय शोक के कारण चुनाव की तिथि को 21 अगस्त व कर दी गई थी। जिले में कुल 22 मतदान केंद्र और 60 बूथ बनाए गए हैं। दो पदों के लिए 49,333 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। पवासा ब्लाक के गाव सैजना में ग्राम प्रधान जयवीर की मौत के बाद पद खाली था। जबकि जिला पंचायत सदस्य का वार्ड 11 के जिला पंचायत सदस्य द्वारा इस्तीफा देने के चलते पद खाली चल रहा था। फिलहाल रिक्त पदों पर दावेदारों ने काफी समय पहले ही चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी थी। अब सियासत का ऊंट किस करवट बैठेगा ये तो वक्त ही बताएगा।

पुलिस अधिकारियों ने भेजा था पत्र

राज्य निर्वाचन आयोग को विभिन्न जिलों से पुलिस अधिकारियों ने शासन को पत्र भेजा था जिसमें बकरीद त्योहार के साथ श्रावण माह का सोमवार होने का उल्लेख किया गया था। इस अवधि में फोर्स की कमी की बात भी सामने आई थी। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने एक बार फिर तिथि परिवर्तित कर दी हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस