Move to Jagran APP

सम्‍भल में चाय बनाते समय सिलिंडर में लगी आग, पति और पत्नी झुलसे

Incident in sambhal गैस चूल्‍हे पर खाना बनाते समय अचानक आग लग गई। इससे कमरे में रखी 30 हजार की नकदी सहित लाखों का सामान जल गया। दंपती भी झुलस गए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 11:52 AM (IST)
सम्‍भल में चाय बनाते समय सिलिंडर में लगी आग, पति और पत्नी झुलसे
सम्‍भल में चाय बनाते समय सिलिंडर में लगी आग, पति और पत्नी झुलसे

सम्‍भल, जेएनन। कोतवाली गुन्नौर क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह गैस चूल्हे पर चाय बनाते समय उसके पाइप ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग सिलिंडर तक पहंच गई, जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कमरे में मौजूद दंपती ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की तेज लपटों के कारण दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। शोर शराबा सुनकर ग्रामीण मौेके की ओर दौड़े और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक वहां पर रखी 30 हजार की नकदी, कपड़े, अनाज व अन्य सामान समेत लाखों रुपये का सामान जल चुका था। 

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के गांव असदपुर निवासी राजकुमार की पत्नी पिंकी शुक्रवार की सुबह अपने कमरे में गैस चूल्हे पर चाय बना रही थी। जबकि राजकुमार बेड पर लेटा हुआ था। चाय बनाते समय किसी तरह पाइप ने आग पकड़ ली। पिंकी कुछ समझ पाती इससे पहले ही आग सिलिंडर तक पहुंच गई और कुछ ही पलों में उसने विकराल रूप धारण कर लिया। कमरे में आग लगी देखकर दंपती ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन कोई सफलता न मिलने पर उन्होंने शोर मचा दिया। परन्तु जब तक कमरे में रखे सामान ने आग पकड़ ली थी। आसपास के लोग मौके की तरफ दौड़ पडे। मगर जब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया तब तक कमरे में रखा फ्रिज, कूलर, पंखा, बेड, सोफासेट, अलमारी, कपड़े, अनाज आदि जल गए। दंपती ने बताया कि कमरे की अलमारी में 30 हजार की नकदी भी जलकर राख हो गई। इसी बीच ग्रामीणों की सूचना पर 108 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई, जिसकी मदद से गंभीर झुलसी अवस्था में दंपति को उपचार के लिए गुन्नौर सीएचसी भेजा गया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया। हादसे की जानकारी मिलने पर प्रशासन की ओर से लेखपाल को मौके पर भेजा गया, जिससे आग लगने से हुए नुकसान का आकलन कराया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.