Move to Jagran APP

आइजी से साइबर ठग बोले, 25 लाख रुपये की लॉटरी न‍िकली है, आइजी ने कहा-बेटा जेल जाओगे

Attempted cheating from IG Ramit Sharma साइबर ठगों ने फोन करके आइजी से मांगा अकाउंट नंबर। लॉटरी न‍िकलने का झांसा द‍िया। मंडल में बढ़ रहा साइबर ठगों का जाल। कई पुलिस कर्मी भी इनके शिकार हो चुके हैं ।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 11:45 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 04:00 PM (IST)
आइजी से साइबर ठग बोले, 25 लाख रुपये की लॉटरी न‍िकली है, आइजी ने कहा-बेटा जेल जाओगे
साइबर ठगों आइजी ने फोन पर द‍िया करारा जवाब।

मुरादाबाद, जेएनएन। Attempted cheating from IG Ramit Sharma। साइबर ठगों का दुस्साहस लगातार बढ़ता जा रहा है। आम जन से लेकर उच्‍च अधिकारी तक इनके श‍िकार बन रहे हैं। ताजे मामले में साइबर ठगों ने आइजी को फोनकर उनका अकाउंट नंबर मांगा और 25 लाख रुपये की लॉटरी न‍िकलने का झांसा द‍िया। आइजी तत्‍काल ठगोंं की फ‍ितरत समझ गए।

loksabha election banner

साइबर ठग अब पुलिस अफसरों को भी शिकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ताजा मामला पुलिस महानिरीक्षक से संबंधित है। इसमें साइबर ठगों ने उन्हें चूना लगाने का असफल प्रयास किया है। आइजी ने मामले की जानकारी एसएसपी को देने के साथ ही इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुरादाबाद के आइजी रमित शर्मा को दीपावली के दिन उनके फोन पर एक कॉल आया। जिसमें कॉल करने वाले व्यक्ति ने आइजी से 25 लाख रुपये की लॉटरी निकलने की बात कही।

लॉटरी निकलने की बात सुनते ही पुलिस महानिरीक्षक सतर्क होने के साथ ही पास मौजूद लोगों को पर्ची में जानकारी देकर इस सूचना को तत्काल साइबर सेल को देने के निर्देश दिए। वहीं इस दौरान उन्‍होंने फोन पर इधर-उधर की बात करने के साथ ही कॉल करने वाले व्यक्ति को उलझा कर रखने का प्रयास किया, ताकि उसके नंबर को ट्रेस किया जा सके। साइबर ठग की पूरी बात सुनने के बाद आइजी ने उससे कहा कि बेटा गलत नंबर डॉयल कर दिया है, अब सीधा जेल जाओगे।

इस बात को सुनते ही साइबर ठग के होश उड़ गए। इसके बाद उसने तत्काल फोन काट दिया। आइजी ने मामले की जानकारी एसएसपी प्रभाकर चौधरी को देने के साथ ही मामले की जांच साइबर सेल के माध्यम से कराने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि मुरादाबाद में बीते दस माह में साइबर ठगों ने 70 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी हो चुकी है। वहीं, इन सभी मामलों में अभी तक साइबर थाने में 65 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.