Move to Jagran APP

मुरादाबाद में साइबर ठग ने फौजी बनकर ठग लिया, आप भी रहें सावधान

साइबर ठगों ने अब फौजी बताकर ठगना शुरू कर दिया है। इसकी वजह से लोग झांसे में आकर ठगी के शिकार हो रहे हैं। ऐसे में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 09:29 AM (IST)
मुरादाबाद में साइबर ठग ने फौजी बनकर ठग लिया, आप भी रहें सावधान
मुरादाबाद में साइबर ठग ने फौजी बनकर ठग लिया, आप भी रहें सावधान

मुरादाबाद। साइबर ठग ने फौजी बनकर एक जमीन के ब्रोकर ने ठगी कर ली। मामले में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

थाना मझोला क्षेत्र के लाइनपार प्रकाशनगर निवासी सत्यवीर ङ्क्षसह जमीन और किराए पर मकान दिलाने का काम करता है। सत्यवीर ने अपना नंबर ओएलएक्स पर भी डाल रखा है। सत्यवीर के अनुसार 19 जून को उनके मोबाइल पर अंजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने सत्यवीर ङ्क्षसह कहा कि मै फौजी हूं, बेटा मुरादाबाद में पढऩे जा रहा है। उसे किराए पर मकान दिलवा दीजिए। सत्यवीर ने मकान दिलवाने की बात कही तो सामने वाले ने कहा कि अपना अकाउंट नंबर दो 25 हजार रुपये भेज रहा हूं। जब सत्यवीर ने अपना बैंक खाता नंबर दिया तो सामने वाले ने कहा कि रुपये ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं। किसी का फोन पे या गूगल पे नंबर दे दो। सत्यवीर ने अपने भतीजे का गूगल पे नंबर दे दिया। थोड़ी देर में उसने कॉल करके कहा कि देखो पांच हजार रुपये पहुंच गए हैं। जैसे ही सत्यवीर के भतीजे ने चेक किया उसके खाते से पांच हजार रुपये निकल गए। बाद में आरोपित ने झांसा देकर एक हजार रुपये और उड़ा दिए। इतना करने के बावजूद आरोपित रुपये वापस करने की बात कहकर दूसरे का गूगल पे नंबर मांगता रहा। ठगी का अहसास होने पर सत्यवीर ने मझोला थाने में तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक मझोला राकेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। साइबर सेल की मदद से दोषियों के खिलाफ कारवाई की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.