मुरादाबाद, जेएनएन। Corona Cases in Moradabad Today : कोरोना संक्रमण मुरादाबाद जनपद में तेजी से फैल रहा है। सोमवार को भी शहर की घनी आबादी के साथ ही गांव में भी कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जिलाधिकारी के बेटे की तीसरी बार रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके साथ ही 467 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। टीएमयू में 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। जिले में संक्रमण से यह तीसरी मौत है। सोमवार को मिली पैथलैब की रिपोर्ट में 473 लोगों के नाम हैं।

जिसमें छह दूसरी और टीआई बार पॉजिटिव हुए हैं। नए संक्रमित 467 हैं। राहत देने वाली खबर यह है कि 356 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब कुल 3409 कोरोना एक्टिव मरीज हैं। संक्रमित होने वालों में अवंतिका कालोनी, रामगंगा विहार, कटघर, इंद्रा कालोनी, शिवपुरी, लाइनपार, चाऊ की बस्ती, मकबरा, मझोला, भोजपुर, रोडवेज के पीछे, गांधी नगर, मूंढापांडे, दलपतपुर, डबल फाटक, गलशहीद, कुंदरकी, बिलारी, मिठनपुर, राजा मुडिया, बनियाठेर, स्यौंडारा, मनकुला, हमजापुर, सिरकोई भूड़, शाहबाद, करसरा, अलाहपुर, नया गांव, फकीरगंज, किशनपुर, ठाकुरद्वारा, भर्तावाला, नूरपुर, दूल्हापुर, रानी नागल, बनियाठेर, ठाकुरद्वारा, फरीदनगर, नवादा, अब्दुल्लाहपुर लेडा, लालपुर, फौलादपुर, मूंढापांडे, कटघर, पुलिस अकादमी मानसरोवर कालोनी, गौर ग्रेशियस, सुरजन नगर आदि क्षेत्रों के कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई हैं।

कटघर गुलाबबाड़ी के रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग की टीएमयू में संक्रमण से मौत हुई है। इन्हें 13 जनवरी की दोपहर में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हुई है। जिले में यह तीसरी मौत है। इसके अलावा 467 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसलिए कोरोना प्रोटोकाल के नियम का पालन करें। शारीरिक दूरी और मास्क जरूर लगाएं।

मुरादाबाद में 44,015 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए लगवाया टीका : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। सोमवार को 44015 लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगाया गया। इसमें 633 लोगों को सतर्कता डोज लगाई गई। इसके साथ ही उल्लास के साथ 6622 किशोरों काे टीके लगाए गए। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्रथम डोज 9826, सेकेंड डोज 26, 944 को लगाई गई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि सोमवार को टीकाकरण बेहतर हुआ है। टीका लगवाने में लापरवाही नहीं बरतें। जिले के 304 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। वही पर आफलाइन टीकाकरण का पंजीयन भी हाथों हाथ किया जा रहा है।

Edited By: Samanvay Pandey