Move to Jagran APP

चिकित्सकों को लंगर का नाश्ता देने की सीएम पोर्टल पर शिकायत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप Moradabad News

अपने जीवन की परवाह किए बिना कोरोना सेे पीडि़त मरीजों की देखभाल करने वाले डॉक्टरों को लंगर वाला नाश्ता देने की शिकायत हुई तो मुरादाबाद से लखनऊ तक हड़कंप मच गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 07:00 AM (IST)
चिकित्सकों को लंगर का नाश्ता देने की सीएम पोर्टल पर शिकायत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप Moradabad News
चिकित्सकों को लंगर का नाश्ता देने की सीएम पोर्टल पर शिकायत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। अपने जीवन की परवाह किए बिना कोरोना सेे पीडि़त मरीजों की देखभाल करने वाले डॉक्टरों को लंगर वाला नाश्ता देने की शिकायत हुई तो मुरादाबाद से लखनऊ तक हड़कंप मच गया। आनन-फानन में डॉक्टरों के लिए खाने और नाश्ते की विशेष व्यवस्था करने के बाद मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में बने आइसोलेशन कोरोना वार्ड में 15 मार्च से वरिष्ठ फिजिशियन डॉॅ. एनके मिश्रा, चेस्ट फिजिशियन डॉ. प्रवीण शाह, ईएनटी सर्जन डॉ. एके श्रीवास्तव, डॉ. एसके चौधरी को एक अप्रैल से होटल राजमहल में क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी ने रात-दिन कोरोना संक्रमित मरीज की सेवा की। इन्हें भी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली खुराक का बंदोबस्त होना चाहिए था लेकिन, पहले दिन से ही सभी को कैंप में रोके गए लोगों को दिया जाने वाला खाना दिया जा रहा है। डॉक्टरों ने सीएमओ कार्यालय में कई बार शिकायत की लेकिन, नतीजा सिफर रहा। मंगलवार सुबह डॉक्टरों को एक चाय और एक बिस्कुट का पैकेट दे दिया गया। इससे आक्रोशित हुए डॉ. एनके मिश्रा ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की तो प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीएमओ समेत सभी अधिकारियों ने डॉक्टरों से बात करके मामले को रफा-दफा किया।

शिकायत के बाद बदल गई सब्जी, मिले फल

सुबह के नाश्ते में चाय-बिस्कुट मिलने की शिकायत हुई फौरन की पोहा, ब्रेड, केला, संतरा आदि फल पहुंचाए गए। दोपहर के खाने में जहां एक तरह की सब्जी आ रही थी तो मंगलवार की दोपहर में गाजर, मटर की सब्जी, रोटी और कढी चावल मिले। अब इन सभी डॉक्टरों का खाना रामपुर रोड स्थित होटल क्लार्क इन से आएगा। इसके बाद होटल राजमहल से ही व्यवस्था की जाएगी।

हम लोगों ने कई बार सीएमओ कार्यालय में शिकायत की थी। कोई भी स्वास्थ्य अधिकारी ढंग से बात करने को तैयार नहीं था। पौष्टिक खुराक के लिए कहना गलत तो नहीं है। आज जब बात हद से बढ़ गई तो हम लोगों ने पोर्टल पर शिकायत की। इसके बाद व्यवस्था हुई।

डॉ. एनके मिश्रा, वरिष्ठ फजिशियन

सोमवार को क्वारंटाइन वाले डॉक्टरों के लिए नया जीओ मिला था। उसके हिसाब से उन्हें खाना दिया जाना था। अब सभी से मैन्यू मांगा गया है। फिलहाल इनका खाना होटल क्लार्क इन से आएगा।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.