Move to Jagran APP

CM video conferencing : गंगा एक्सप्रेस-वे से हसनपुर को हस्तिनापुर और प्रयागराज से जोड़ा जाएगा

CM video conferencing ऑनलाइन समीक्षा में विकास कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री खुश। कहा- गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्यों में नहीं आएगी धन की कमी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 01:25 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 01:25 PM (IST)
CM video conferencing : गंगा एक्सप्रेस-वे से हसनपुर को हस्तिनापुर और प्रयागराज से जोड़ा जाएगा
CM video conferencing : गंगा एक्सप्रेस-वे से हसनपुर को हस्तिनापुर और प्रयागराज से जोड़ा जाएगा

अमरोहा, जेएनएन।CM video conferencing।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद अमरोहा के 24 गांवों से गुजरने वाले गंगा एक्सप्रेस वे से हसनपुर को हस्तिनापुर व प्रयागराज से जोड़ा जाएगा। इसमें किसी तरह की कोई रुकावट नहीं आएगी। प्रधानमंत्री आवास योजना में अफसर पात्र व अपात्रता का विशेष ध्यान रखें।

loksabha election banner

 कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित जिला सूचना एवं विज्ञान केंद्र में मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंंसिंग के जरिए मुरादाबाद मंडल के विकास कार्यों क जनपवाद समीक्षा के दौरान यह बात कही। जिले के विकास कार्याें की जानकारी लेने के बाद उन्होंने संतुष्टि जताई। मुख्यमंत्री को बिंदुवार जानकारी देते हुए जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने कहा कि पुनर्गठन पेयजल योजना की लागत 33.34 करोड़ थी जिसमें से 30.88 करोड़ रुपये प्राप्त हुए। 100 फीसद यह धनराशि व्यय हो गई है और 75 फीसद काम पूरा हो गया है। अमरोहा-बिजनौर में गंगा नदी के बाएं किनारे ग्राम शेर से ठेठ तक 33.23 करोड़ से तटबंध बनाया जा रहा है। मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य भी पूरा हो चुका है। पीएम जन विकास कार्यक्रम के तहत राजकीय महिला आइटीआइ कॉलेज सहसपुर अलीनगर का निर्माण भी तेजी से चल रहा है।पीएम आवास योजना के आवासों के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। जिस पर सीएम ने कहा कि आवास योजना में पात्रों का चयन ठीक प्रकार से किया जाए।

मनरेगा योजना की धनराशि मजदूरों के खातों में भेज दी गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री से बातचीत करते हुए धनौरा विधायक राजीव तरारा ने कहा कि ऐतिहासिक व पौराणिक गंगा तिगरी धाम में एक किलो मीटर तक पक्के घाटों के निर्माण, चकनवाला तथा शीशोवाली गांव के मध्य वाह नदी पर पुल निर्माण की मांग की। विधायक हसनपुर महेंद्र खड़गवंशी ने हसनपुर व गजरौला चीनी मिल की क्षमता वृद्धि करने, बृजघाट मोहम्मदाबाद से हरिबाबा बांध तक मार्ग का चौड़ीकरण की मांग की। जिस पर सीएम ने दोनों से प्रस्ताव भेजने को कहा। विकास कार्यों के लिए सरकार पैसा दे रही है। ईमानदारी से काम कराए जाएं। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री विजय कुमार कश्यप, अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह के अलावा सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.