Move to Jagran APP

CM Yogi in Moradabad : सुशासन का लक्ष्य कानून व्यवस्था से ही संभव : सीएम Moradabad News

मुरादाबाद के डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परेड को संबोधित किया ।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 11:25 AM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 11:56 AM (IST)
CM Yogi in Moradabad :  सुशासन का लक्ष्य कानून व्यवस्था से ही संभव : सीएम Moradabad News
CM Yogi in Moradabad : सुशासन का लक्ष्य कानून व्यवस्था से ही संभव : सीएम Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। पुलिस अकादमी मैदान में परेड को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दारोगाओं को शुभकामनाएं दीं। कहा कि आपके कार्य के साथ जवाबदेही, संवेदनशीलता अपेक्षित है। अपराधों का त्वरित निवारण आपका दायित्व है। पीडि़त को न्याय दिलाएं। अपराध मुक्त समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है सुशासन की नींव अपराध से खात्मे से होती है। आज से ही प्रण ले लें कि जो शपथ ली है उसका पालन करेंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कि उत्तरप्रदेश बड़ा राज्य है। कानून व्यवस्था बनाए रखना चुनौती है।ढाई साल में प्रदेश सरकार ने बहुत कुछ करके दिखाया है। हाल ही में अयोध्या फैसले के बाद शांति व्यवस्था पुलिस के सहयोग से ही संभव हुई है। दारोगा आमजन के विश्वास पर यदि खरा उतरने का प्रयास करेंगे तो इससे यूपी का समग्र विकास होगा। प्रदेश में कानून का राज कायम करने में सफलता हासिल की है।

समयबद्ध निस्तारण के साथ प्रशिक्षण पर सरकार जोर दे रही है। जिन जनपदों में पुलिस लाइन नहीं थी, वहां पुलिस लाइन बनाने की कार्रवाई हुई है। पुलिस में पारदर्शी भर्ती हुई है। लंबित मामलों में प्रोन्नति भी दी गई है। पुलिस और गृह विभाग के बजट को बढ़ाया गया है।  इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु दारोगाओं की पासिंग आउट परेड का निरीक्षण किया। दारोगा के इंडोर व आउट डोर प्रशिक्षण की विभिन्न विधाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 27 प्रशिक्षु दारोगाओं को सम्मानित भी किया। 

सड़क मार्ग से बाईपास होकर अकादमी पहुंचे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजकीय विमान से मूंढापांडे हवाई पट्टी पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से सीधे डॉ. भीमराव आंबेडकर अकादमी पहुंचे। रास्ते में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। रविवार को सुबह 9:34 बजे मूंढापांडे हवाई पट्टी पर मुख्यमंत्री का विमान उतरा।

इससे पहले सीएम की अगुवानी के लिए प्रदेश के पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया, पूर्व सांसद सर्वेश कुमार, जनशक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, भाजपा के जिलाध्यक्ष हरिओम शर्मा, महानगर महेंद्र गुप्ता 20 नेता और अपने समर्थकों के साथ हवाई पट्टी पर पहुंच गए थे। सीएम हवाई पट्टी  से 9:47 बजे अकादमी के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए। 10:09 बजे मुख्यमंत्री बाईपास होकर सड़क मार्ग से सीधे कार्यक्रम स्थल पहुंचे। 10:25 बजे मुख्यमंत्री ने सलामी ली और परेड का निरीक्षण किया।

हवाई अड्डे पर रहे सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मूंढापांडे हवाई पट्टी  पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। आइजी रमित शर्मा, डीएम राकेश कुमार सिंह और एसएसपी अमित पाठक के अलावा एसपी सिटी अमित कुमार आनंद सुरक्षा व्यवस्था संभाले थे। हवाई पट्टी के मुख्य गेट पर अमरोहा में तैनात सीओ कुलदीप कुकरैती के अलावा प्रभारी निरीक्षण बिलारी गजेंद्र सिंह त्यागी को लगाया गया था। मुख्यमंत्री का काफिला निकलने से पहले आइजी हवाई पट्टी से बाहर निकले और फिर डीएम भी निकलकर अकादमी पहुंच गए। एसपी सिटी ने रास्ते की सुरक्षा व्यवस्था को संभाला।

सर्वेश बोले, क्या हमारी एंट्री होगी

मूंढापांडे हवाई अड्डे पर पुलिस ने पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार की गाड़ी को रोका तो उन्होंने तुरंत सवाल किया। कहने लगे क्या हमारी एंट्री अंदर होगी? साथ में मेरा बेटा सुशांत सिंह भी है। इस पर इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह त्यागी तुरंत पूर्व सांसद की कार के पास पहुंच गए। उन्होंने सलाम ठोका और अंदर जाने का इशारा कर दिया।

सीएम के आगमन पर कई जगह रोके गए रास्ते

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के आगमन को लेकर पुलिस ने कई स्थानों पर रास्ते रोक दिए। मूंढापांडे हवाई पट्टी से सीएम का काफिला जैसे ही हाईवे पर पहुंचा पुलिस ने दोनों तरफ से वाहनों को रोक दिया। जीरो प्वाइंट से वाहनों को लखनऊ जाने से रोक दिया गया। सीएम के पास होने के बाद ही वाहनों को चलाया गया। शहर में सीएम के काफिला के निकलने वाले रोड पर किसी वाहन को नहीं चलने दिया।

पीलीकोठी से कमिश्नर आवास से सामने होकर निकाले वाहन

पुलिस अकादमी में सीएम के कार्यक्रम की वजह से कांठ रोड को पीलीकोठी चौराहे से एक तरफ की सड़क को बंद कर दिया। फव्वारा चौराहे और जेल की तरफ से आने वाले वाहनों को जिला अस्पताल और महिला थाने के सामने होकर कमिश्नर आवास के आगे होकर पीएसी के गेट के पास से होकर कांठ रोड पर निकाल गया। कांठ की तरफ से आने वाले वाहन भी पीएसी गेट के सामने से कमिश्नर आवास के आगे से होकर निकाले गए। इससे वाहन स्वामियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.