Move to Jagran APP

सांसद आजम खां के करीबी 20 हजार के इनामी को पुलिस ने पकड़ा

MP Azam Khan मुकदमों में पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी शुरू कर दी है। कुछ को जेल भेज चुकी है तो कई फरार चल रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 12:40 PM (IST)
सांसद आजम खां के करीबी 20 हजार के इनामी को पुलिस ने पकड़ा
सांसद आजम खां के करीबी 20 हजार के इनामी को पुलिस ने पकड़ा

रामपुर। जिले के डूंगरपुर बस्ती में मकान तोड़ने और लूटपाट करने के मुकदमे में फरार चल रहे सांसद आजम खां के एक करीबी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने 20 हजार का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस को उसके पास से लूट के रुपये भी मिले हैं।

loksabha election banner

सपा शासनकाल में पुलिस लाइन के पास स्थित डूंगरपुर बस्ती में आसरा कॉलोनी का निर्माण कराया गया था। तब सांसद आजम खां कैबिनेट मंत्री थे। आसरा कॉलोनी जहां बनाई गई वहां पहले से कई लोगों के मकान बने हुए थे। इन मकानों को तोड़ दिया गया। एक साल पहले जिन जिन के मकान तोड़े गए उन लोगों ने गंज कोतवाली में करीब 12 मुकदमे दर्ज कराए थे। इन मुकदमों में सांसद के समर्थकों को नामजद किया गया था। मुकदमों में मारपीट, फायरिंग, लूटपाट, तोड़फोड़ और छेड़छाड़ के भी आरोप लगाए गए। इनमें एक मुकदमा 25 जुलाई वर्ष 2019 को मुुहल्ला घेर मियां खां की सफीक बानो ने कराया था। मुकदमे में आरोप लगाया था कि पुलिस के साथ उनके घर में घुसे सपाइयों ने धमकाते हुए परिवार को बाहर निकाल दिया था। घर का सामान तोड़ दिया था और 25000 रुपये लूट लिए थे। इस मुकदमें में नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर खान। सेवानिवृत्त सीओ सिटी आले हसन खां। सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष उपेंद्र चौहान। सपा नेता फिरोज खान, रानू खां और ठेकेदार बरकत अली को नामजद किया गया था। पिछले दिनों अदालत ने पूर्व चेयरमैन फिरोज खान आदि सपा नेताओं की कुर्की के आदेश भी कर दिए थे। गंज पुलिस ने उनके घरों पर जाकर ढोल पीटकर कुर्की नोटिस चस्पा किया था। गंज कोतवाली प्रभारी रामवीर सिंह ने बताया कि सोमवार को फरार चल रहे एक आरोपित फिरोज खान निवासी मोहल्ला मजार खुर्मे वाली को गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी जोहर पुलिया से खोद जाने वाले रास्ते से की गई है उनके पास से लूटे रुपयों में पुरानी करेंसी के 4000 भी मिले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.