मुरादाबाद, जेएनएन।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पुलिस अकादमी में होने वाली उप निरीक्षकों की पासिंग आउट परेड में शामिल होने आ रहे हैैं। इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैैं। 

11 बजे तक होगा कार्यक्रम

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि मुख्यमंत्री सुबह 9:30 बजे विशेष विमान से मूंढापांडे हवाई पट्टïी पर उतरेंगे। वहां से सड़क मार्ग से पुलिस अकादमी पहुंचेंगे। यहां सुबह 10 बजे से 11 बजे तक रहने का कार्यक्रम है। 

13 जोन और 15 सेक्टर में बांटा शहर 

मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए शहर को तीन सुपर जोन में बांटा गया है। इसके अलावा 10 जोन और 15 सेक्टर बनाए गए हैैं। दो कंपनी पीएसी मिली है। बरेली जोन और मुरादाबाद रेंज से 500 पुलिस कर्मी मिले हैैं। ऑफीसर्स मेस वाले गेट से प्रशिक्षु उप निरीक्षकों के अभिभावकों की एंट्री होगी। कांठ रोड वाले गेट से वीआइपी और प्रशासनिक भवन वाले गेट से जनप्रतिनिधियों का प्रवेश होगा। उनके मूंढापांडे से अकादमी की तरफ चलते ही वाहनों को रोक दिया जाएगा।

होटलों और मुसाफिरखानों को खंगाला

पुलिस ने शहर के होटलों और मुसाफिरखानों में ठहरने वाले लोगों के बारे में जानकारी की। सीओ कोतवाली राजेश कुमार ने चौकी इंचार्ज बुध बाजार और फोर्स के साथ कंजरी सराय, रेती स्ट्रीट, गंज बाजार आदि क्षेत्रों में भ्रमण किया। इसके बाद उन्होंने कोतवाली क्षेत्र में आने वाले सभी होटलों में निरीक्षण कराया। मुसाफिरखानों में आने-जाने वाले लोगों के संबंध में भी जानकारी की। यह पता किया गया कि कोई संदिग्ध व्यक्ति तो हाल ही में किसी होटल में नहीं ठहरा है। 

खुफिया विभाग भी अलर्ट  

एसएसपी अमित पाठक ने सीएम की सुरक्षा को लेकर खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया है। सादा कपड़ों में खुफिया विभाग की टीम लगी है। यह भी पता किया जा रहा है कि कहीं किसी दूसरे दल का नेता सीएम को ज्ञापन तो नहीं देना चाहते हैैं। इसके लिए पुलिस भी कई नेताओं के संपर्क में है। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस