Move to Jagran APP

CAA Protest : सीएए को लेकर रामपुर में विशेष चौकसी, 155 लोग गिरफ्तार Rampur News

पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने उलमाओं से बात की और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 02:09 PM (IST)
CAA Protest  : सीएए को लेकर रामपुर में विशेष चौकसी, 155 लोग गिरफ्तार Rampur News
CAA Protest : सीएए को लेकर रामपुर में विशेष चौकसी, 155 लोग गिरफ्तार Rampur News

रामपुर, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर लखनऊ व सम्भल में आंदोलनकारियों के हिंसक होने के बाद जिला प्रशासन बेहद सतर्क है और सुरक्षा के मद्देनजर 155 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 600 लोगों को रेड कार्ड जारी किया है।

loksabha election banner

मुरादाबाद मंडल के सम्भल में गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सपा ने धारा 144 लागू होने के बावजूद जनसभा की, जिसके बाद लौटती भीड़ ने हिंसक रूप ले लिया और एक बस का फूंक दिया जबकि दो को क्षतिग्रस्त कर दिया था। जिले में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उलमाओं ने 21 दिसंबर को रामपुर बंद का आहवान किया है। इसे सफल बनाने के लिए गुरुवार को हाफिज साहब की दरगाह पर मीङ्क्षटग भी हुई थी जिसमें शहर इमाम मुफ्ती महबूब अली ने कहा कि ईदगाह पर लोग जमा होंगे। तहसीलों में भी ईदगाहों पर ही जमा होंगे और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शंतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे। इसी बीच, शुक्रवार को उलमाओं ने फिर बैठक की और शहर इमाम के साथ काजी-ए-शरआ व जिला मुफ्ती सैयद फैजान मियां, दरगाह के सज्जादानशीन शाह फरहत अहमद जमाली, जमीअत उलमा ए ङ्क्षहद के जिला सदर मौलाना मुहम्मद असलम जावेद कासमी, शिया इमाम मौलाना मुहम्मद जमा बाकरी और जमीयतुल करैश रामपुर के सदर जाहिद कुरैशी ने रामपुर बंद सफल बनाने के लिए विचार-विमर्श किया। शहर इमाम ने कहा कि हमारा संविधान हमें अपनी बात कहने की इजाजत देता है। हर इंसाफ पसंद इंसान को जुल्म व नाइंसाफी के खिलाफ आवाज ए हक बुलंद करना चाहिए। शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ईदगाह मैदान में लोग जमा होंगे। हर तहसील में भी इसी वक्त ईदगाहों पर लोग जमा होंगे और शांतिपूर्वक तरीके से विरोध प्रदर्शन करेंगे। जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया जाएगा। ज्ञापन के लिए जिलाधिकारी की मौजूदगी और तहसीलों में एसडीएम की मौजूदगी जरूरी है। इस दौरान लोगों से बंद की अपील की गई। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है कि शांतिपूर्वक होने वाले प्रदर्शन के लिए कड़ी निगरानी करे और शरारती तत्वों के नापाक इरादों को पूरा न होने दें। जिला प्रशासन थानेदारों को यह हिदायत दे के वह शांतिपूर्वक हो रहे प्रदर्शन को कहीं न रोकें। हमने हमेशा जिला प्रशासन का शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग किया है। इन लोगों ने मीडिया से भी बात की और बंद को सफल बनाने के बारे में जानकारी दी। दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ङ्क्षसह ने फिर उलमाओं से बात की और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

इस बीच, प्रशासन ने पूरे जिले को 36 सेक्टर और पांच जोन में बांटा है। इसके लिए 16 महिला और 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट व पांच जोनल मजिस्टे्रट तैनात किए गए हैं जो फ्लैग मार्च निकलाकर लोगों को सुरक्षित होने का संदेश दे रहे हैं और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करते हुए शरारतीतत्वों की सूचना प्रशासन को देने की अपील कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.