Move to Jagran APP

चेतन चौहान की पत्नी संगीता का टिकट कटने का विरोध शुरू, भाजपा के घोषित उम्मीदवार को पुतला फूंका

Chetan Chauhan wife Sangeeta ticket cut नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के घोषित प्रत्याशी देवेंद्र नागपाल का विरोध शुरू हो गया है। करणी सेना ने देवेंद्र नागपाल के टिकट का विरोध करते हुए उनका पुतला फूंका। वहीं हसनपुर के विधायक महेंद्र खड़गवंशी के होर्डिंग भी जलाए गए हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:04 PM (IST)
हसनपुर में विधायक महेंद्र खड़गवंशी के होर्डिंग भी जलाए

अमरोहा, जेएनएन। Chetan Chauhan wife Sangeeta ticket cut : नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के घोषित प्रत्याशी देवेंद्र नागपाल का विरोध शुरू हो गया है। करणी सेना ने देवेंद्र नागपाल के टिकट का विरोध करते हुए उनका पुतला फूंका। वहीं हसनपुर के विधायक महेंद्र खड़गवंशी के होर्डिंग भी जलाए गए हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान का टिकट काटकर भाजपा ने देवेंद्र नागपाल को नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है। शनिवार शाम को करणी सेना के कार्यकर्ता हसनपुर में अमरोहा अडडे पर एक धर्मकांटे पर एकत्र हुए तथा कहा कि नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र चौहान बाहुल्य है।

loksabha election banner

इसलिए यहां पर किसी चौहान बिरादरी के नेता को ही भाजपा को टिकट देना चाहिए। कहा कि चौहान बिरादरी के लोग भाजपा में पूरी आस्था रखते हैं, लेकिन पार्टी ने टिकट वितरण में चौहान बिरादरी की अनदेखी की है। जिसे सहन नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर डब्ल्यू चौहान, अंकित चौहान, धर्मपाल सिंह, महेंद्र सिंह, राजपाल चैहान, सोमपाल सिंह, करतार सिंह, अंकित चौहान, राजकुमार चौहान, लौकेश चौहान आदि मौजूद रहे। उधर हसनपुर क्षेत्र के एक गांव में लोगों ने मौजूदा विधायक व प्रत्याशी घोषित किए गए महेंद्र खड़गवंशी के होर्डिंग व बैनर भी आक्रोशित ग्रामीणों ने आग के हवाले कर गए। शनिवार देर शाम इंटरनेट मीडिया पर वायरल चार वीडियो क्षेत्र के गांव सोहरका के बताए जा रहे हैं। जहां गांव के लोग विकास कार्य न होने के आहत हैं। उन्होंने मौजूदा विधायक के होर्डिंग व बैनर जलाकर विरोध दर्ज किया है।

चन्दौसी की भाजपा प्रत्याशी चयन पर नाराजगी, रात में चेहरा छुपाते हुए फूंका पुतला : चन्दौसी की विधायक और शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी का बहजोई में कुछ लोगों के द्वारा पुतला फूंक कर विरोध जताया गया। उनके विरुद्ध नारेबाजी करते हुए फिर से टिकट मिलने पर असंतोष के सुर उभर रहे हैं। काफी लोगों ने इंटरनेट मीडिया के कई प्लेटफार्म पर भी इसका विरोध जताया है। हालांकि विरोध सार्वजनिक तौर पर नहीं किया गया है।

बहजोई के बबराला रोड स्थित एक होटल के ठीक पीछे नगर बहजोई के दो दर्जन से अधिक युवा एकत्रित हुए और वहां पर शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। कई लोगों ने बताया कि भाजपा के द्वारा गुलाब देवी को टिकट देकर बहजोई के लोगों के सम्मान को ठेस पहुंचाई है। जिसके चलते पुतला फूंक कर विरोध जताया गया है हालांकि कुछ लोगों ने यह भी बताया कि पुतला फूंकने के दौरान वह अपने चेहरे को सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं। जिसकी वजह से उन्होंने अंधेरे में जाकर ऐसा किया है। जिसमें युवा मोर्चा के कुछ पदाधिकारी भी बताए जा रहे हैं।

पुतला फूंकने के दौरान इन लोगों के द्वारा शिक्षा मंत्री के विरुद्ध काफी देर तक नारेबाजी की गई और कहा गया कि पार्टी के द्वारा फिर से उन्हें टिकट देने का फैसला पूरी तरह से गलत है और पूरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों की भावना को ठेस पहुंचाई जा रही है। यह भी बता दें कि बहजोई में भारतीय जनता पार्टी के एक गुट के द्वारा किसी दूसरे दावेदार को टिकट की मांग की जा रही थी यह तो नहीं मिलने पर विरोध के सुर उभर हैं और युवा कार्यकर्ताओं के द्वारा जलाए गए पुतले का वीडियो व फोटो इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल किया जा रहा है, हालांकि ऐसा करने वालों की पहचान छुपाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.