Move to Jagran APP

रेलवे में नौकरी के नाम पर साढ़े 11 लाख रुपये की ठगी, फायरमैन सहित तीन के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज

अमरोहा के गजरौला में रेलवे विभाग में नौकरी के नाम पर 11 लाख 50 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस प्रकरण में डीआइजी के आदेश पर फायरमैन समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कर ली है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 02:18 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 03:20 PM (IST)
रेलवे में नौकरी के नाम पर साढ़े 11 लाख रुपये की ठगी, फायरमैन सहित तीन के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज
डीआइजी के आदेश पर दर्ज किया गया केस, गजरौला का मामला।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अमरोहा के गजरौला में रेलवे विभाग में नौकरी के नाम पर 11 लाख 50 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस प्रकरण में डीआइजी के आदेश पर फायरमैन समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

नगर के मुहल्ला बैंक कॉलोनी में बुध बाजार निवासी कर्मवीर सिंह पुत्र हरेंद्र सिंह का कहना है कि मोहल्ला जवाहर नगर निवासी प्रमोद उर्फ पिंट व दिनेश से जान पहचान थी। आरोप है कि इन दोनों व्यक्तियों ने रेलवे विभाग में नौकरी लगवाने का वादा किया। सितंबर माह 2018 में इन तीनों ने रेलवे विभाग में टिकट ऑपरेटर के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 11 लाख 50 हजार रुपये ले लिए। यह रकम कुछ नकद दी गई और कुछ बैंक खाते में जमा कराई गई। रकम देने के एक महीने बाद एनसीआर क्षेत्र में ज्‍वाइनिंग कराने का भी दावा किया गया। आरोप है कि दिल्ली में एक व्यक्ति को रेलवे का अधिकारी बताकर मुलाकात भी कराई गई। जनवरी 2019 में रेलवे में ग्रुप डी की भर्ती का एक फर्जी कॉल लेटर भी भिजवाया गया। आरोप है कि नौकरी की ज्‍वाइनिंग कराने के लिए आरोपित द्वारा पीड़ित को कोलकाता भी ले जाया गया। लेकिन, वहां पर पीड़ित को छोड़ कर आरोपित गायब हो गए। बाद में मामला फर्जी निकलने पर पीड़ित वहां से आ गया। इसके बाद आरोपितों से संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने फोन उठाने बंद कर दिए। आरोप है कि नौकरी लगवाने के लिए ली गई 11 लाख 50 हजार रुपये की रकम भी वापस नहीं की। आरोप है कि इस मामले में जिला बुलंदशहर के थाना आहार क्षेत्र के गांव ठुलदारा निवासी फायरमैन उदयवीर भी शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में डीआइजी के आदेश पर फायरमैन समेत तीन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर ली। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों को जल्द पकड़ा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.