Move to Jagran APP

सावधान, आपकी हर पोस्ट पर है साइबर एक्सपर्ट की नजर

फेसबुक, वाट्सएप यूजर हैं तो सावधान हो जाएं। आपकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट पर साइबर एक्सपर्ट की नजर है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 01:39 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 08:05 AM (IST)
सावधान, आपकी हर पोस्ट पर है साइबर एक्सपर्ट की नजर
सावधान, आपकी हर पोस्ट पर है साइबर एक्सपर्ट की नजर

मुरादाबाद, जेएनएन। फेसबुक, वाट्सएप यूजर हैं तो सावधान हो जाएं। आपकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली पोस्ट पर साइबर एक्सपर्ट की नजर है। एसएसपी ने सर्वर के माध्यम से आपके हर पोस्ट पर पैनी नजर रखने के निर्देश जारी किए हैं। सोमवार देर रात अधीनस्थों के साथ मीटिंग में एसएसपी ने बताया कि सोशल साइट का दुरुपयोग कर माहौल बिगाडऩे वालों की सूची पुलिस तैयार करें।

loksabha election banner

इस तरह बरतें सावधानी

वाट्सएप में एडमिन केवल उन्हीं लोगों को जोड़ें जिन्हें वे जानते हैं या वे उनके परिचित हैं। कोई किसी प्रकार की अफवाह फैलाता है या कुछ झूठी या गलत जानकारी का प्रचार करता है, ऐसे व्यक्ति को तुरंत ग्रुप से हटा दिया जाना चाहिए।

एडमिन की ये है जिम्मेदारी

वाट्सएप ग्रुप में कोई ऐसा मैसेज वायरल किया जाता है, जो एक अफवाह है और समाज की शांति को प्रभावित कर सकता है, तो ऐसे में एडमिन की जिम्मेदारी है कि वह तुरंत पुलिस को सूचित करे।

लापरवाही पर होगी कार्रवाई

वाट्सएप पर अफवाह फैलने के बाद भी अगर ग्रुप एडमिन पुलिस को सूचना नहीं देता या कोई एक्शन नहीं लेता तो उसे जिम्मेदार मानते हुए उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.