मुरादाबाद : बीटेक के एक छात्र ने लूट की ऐसी साजिश रची जिसको जानकर हर कोई हैरत में पड़ गया। इंस्टाग्राम पर उसने रिया नाम से लड़की की फर्जी आइडी बनाई और एक युवक को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। फोन कर एक स्थान पर बुलाया और साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। 

 युवक को ऐसे फंसाया अपने जाल में 

प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइंस नवल मारवाह ने बताया कि जून में लाइनपार निवासी छात्र दिव्यांश प्रजापति ने स्कूटी चोरी और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। छानबीन के दौरान अवंतिका कालोनी निवासी शोभित उर्फ सोनू, केशपाल, अनुज और अंकित उर्फ गोलू चार लोगों के नाम आए। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपित सोनू बीटेक का छात्र है और गिरोह का सरगना है। पुलिस के मुताबिक सोनू ने इंस्टाग्राम पर रिया और रश्मि नाम से फर्जी आइडी बनाई है। इसी आइडी के जरिए वह दिव्यांश से चैटिंग करने लगा। प्यार भरी बातें होने लगीं। दिव्यांश को लगा शायद उसे जीवन साथी मिल गया हो, लेकिन शोभित का अपना मकसद था। 

गिरोह के साथ की वारदात 

सोनू ने दिव्यांश को जाल में फंसाकर 16 जून को टीडीआइ सिटी स्थित एक पब्लिक स्कूल के सामने मिलने के लिए बुलाया। दिव्यांश को तो इसी दिन का इंतजार था। वह स्कूल के पास पहुंचा और स्कूटी खड़ी करके इधर-उधर देख रहा था। उसी दौरान आरोपित सोनू ने अपने गिरोह के सदस्य केशव, अनुज और अंकित से उसकी स्कूटी लूट ली। उसमें शोभित का मोबाइल फोन भी था। साइबर सेल की टीम ने इंस्टाग्राम पर बनी फर्जी आइडी वाले सोनू तक पहुंचने में सिविल लाइंस पुलिस की मदद की। आरोपितों के पास से चोरी की गई स्कूटी और दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। चारों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप