Move to Jagran APP

कागजात लेकर पहुंचे बैंक, एफडी की रकम गायब होने पर उड़ गए होश Amroha News

सप्ताह भर पूर्व हसनपुर के मुहल्ला होली वाला निवासी छोटे सिंह की वृद्ध पत्नी लड़ेतिया के खाते से 40 हजार की एफडी गायब होने का मामला सामने आया था।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 05:54 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 05:54 PM (IST)
कागजात लेकर पहुंचे बैंक, एफडी की रकम गायब होने पर उड़ गए होश Amroha News
कागजात लेकर पहुंचे बैंक, एफडी की रकम गायब होने पर उड़ गए होश Amroha News

अमरोहा, जेएनएन। जिले के हसनपुर में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा मंडी समिति में सेवानिवृत्त मंडी सहायक के खाते से 50 हजार की एफडी की धनराशि गायब हो गई। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक को संबोधित पत्र देकर शाखा प्रबंधक को देकर धनराशि दिलाने की मांग की है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

गजरौला के मुहल्ला सुल्तान नगर निवासी महेंद्र सिंह सेवानिवृत्त मंडी सहायक हैं। उनका कहना है कि वह हसनपुर मंडी समिति से &1 दिसंबर 2019 को सेवानिवृत्त हुए। बुढ़ापे में अपना जीवन यापन करने हेतु उन्होंने प्रथमा बैंक मंडी समिति शाखा में 28 दिसंबर, 15 को रुपये 50 हजार की एफडीआर बनवाई थी। 28 दिसंबर 18 को उनकी एफडी परिपक्व होकर धनराशि 6&412 हो गई। उस समय जरूरत न होने के कारण उन्होंने उक्त धनराशि को बैंक में ही जमा रखा। अब बीमार होने पर उपचार के लिए पैसे की जरूरत है। वह बैंक पहुंचे तथा शाखा प्रबंधक को एफडी का कागज देते हुए धनराशि दिलाने की मांग की।

बैंक पहुंचने पर उड़ गए होश

शाखा प्रबंधक ने अकाउंट चेक किया तो उनकी एफडी की धनराशि पहले ही निकाली जा चुकी है। बुढ़ापे में जीवन भर के बचत की धनराशि खाते से गायब होने पर सेवानिवृत्त मंडी सहायक मायूस हो गए। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक को प्रार्थना पत्र देकर बैंक शाखा से धनराशि दिलाने की मांग की है। शाखा प्रबंधक प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि सेवानिवृत्त मंडी सहायक महेंद्र ङ्क्षसह के खाते से एफडी की धनराशि पहले ही निकाली जा चुकी है। इस संबंध में आला अधिकारियों को अवगत करा दिया है।

...तो गोलमाल की जांच में भी हुआ गोलमाल

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा मंडी समिति में पूर्व शाखा प्रबंधक एवं कर्मचारियों द्वारा किए गए करोड़ों के गोलमाल की जांच आला अधिकारियों द्वारा टीम गठित कर कराई गई थी। टीम ने करीब 14 करोड़ से अधिक का गबन होने की रिपोर्ट आला अधिकारियों को प्रेषित की थी। मामले की जांच सीबीआइ द्वारा की जा रही है। सवाल यह उठ रहा है कि टीम ने महीनों तक बैंक में सभी खातों को खंगाल कर रिपोर्ट तैयार की थी लेकिन, जांच होने के बाद भी एक के बाद एक खाते से एफडी की धनराशि गायब होने के मामले सामने आ रहे हैं।

प्रथमा ग्रामीण बैंक शाखा मंडी समिति से सेवानिवृत्त मंडी सहायक महेंद्र  सिंह के खाते से एफडी की धनराशि गायब होने का मामला संज्ञान में नहीं है। ऐसा हुआ है तो वह बैंक में तहरीर दें, जांच कराकर उनकी धनराशि वापस दिलाई जाएगी।

बलराम प्रताप सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.