Move to Jagran APP

आजम खां ने इस जिले के प्रशासन को दो लाख वोटों का मुजरिम बताया

संसदीय सीट रामपुर से गठबंधन प्रत्याशी सपा नेता आजम खां ने कहा कि अगर संविधान नहीं होता तो चुनाव लडऩे को नहीं मिलता।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 12:09 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 03:30 PM (IST)
आजम खां ने इस जिले के प्रशासन को दो लाख वोटों का मुजरिम बताया
आजम खां ने इस जिले के प्रशासन को दो लाख वोटों का मुजरिम बताया

मुरादाबाद, जेएनएन। संसदीय सीट रामपुर से गठबंधन प्रत्याशी सपा नेता आजम खां ने कहा कि अगर संविधान नहीं होता तो चुनाव लडऩे को नहीं मिलता। लोकतंत्र में कोशिशें होती हैं कि लोग बिना फार्म के वोट डालें, लेकिन पूरे भारतवर्ष में रामपुर ऐसा बदनसीब शहर है, जहां लोगों पर कहर ढा दिया गया। रामपुर में दुकानें तोड़ दी गईं। सामान लूट लिए गए। उसके सारे वीडियो आप लोग देख रहे होंगे। मार-मार कर बुरा हाल कर दिया। स्वार-टांडा-दढिय़ाल में आतंक मचाया ताकि लोगों के वोट न पड़ें। उन्होंने प्रशासन को दो लाख वोटों का मुजरिम भी बताया। आंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में गुरुवार शाम रामपुर के सैफनी कस्बे में बस स्टैंड स्थित आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर आयोजित विचार गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि आजम ने यह बातें कहीं। उन्होंने डॉ. भीमराव आंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए सभी से उनके आदर्शों पर चलने का भी आह्वान किया।

loksabha election banner

आजम और जयाप्रदा के खिलाफ एक और मुकदमा

रामपुर : आचार संहिता के उल्लंघन में गठबंधन प्रत्याशी सपा नेता आजम खां और भाजपा प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा पर एक-एक मुकदमा और दर्ज हुआ है। दोनों प्रत्याशियों पर आरोप है कि वे वोट डालने मतदान केंद्र के अंदर तक वाहन ले गए थे, जबकि निर्वाचन आयोग के आदेश हैं कि मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में वाहन ले जाना प्रतिबंधित है। गठबंधन प्रत्याशी आजम के खिलाफ उप जिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने मुकदमा कराया है। उन्हें लोकसभा चुनाव में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया था। उन्होंने गंज कोतवाली में तहरीर दी थी कि 23 अप्रैल को रजा डिग्री कॉलेज के मतदान केंद्र पर गठबंधन प्रत्याशी अपने वाहन से आए थे। उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। उधर, भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ भी सेक्टर मजिस्ट्रेट मजिस्ट्रेट की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मुकदमे में कहा गया है कि 23 अप्रैल को राजकीय मुर्तजा इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर दोपहर के समय भाजपा प्रत्याशी वाहन से पहुंचीं थीं। पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना ने बताया कि दोनों प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों मतदान केंद्रों पर जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी थी, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.