Move to Jagran APP

Azam Khan फिर छलका आजम खान का दर्द, कोर्ट में पेश होकर बोले- सारे मुकदमें हम पर ही होंगे क्या?

Azam Khan News शहर विधायक आजम खां के खिलाफ मंगलवार को किसी मुकदमे में सुनवाई नहीं हो सकी। सुनवाई के लिए आजम खां समेत अन्य आरोपित कोर्ट में पेश हुए थे लेकिन न्यायाधीश के अवकाश थे। इस पर आरोपित कोर्ट में हाजिरी लगाकर चले गए।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:59 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 11:58 AM (IST)
Azam Khan फिर छलका आजम खान का दर्द, कोर्ट में पेश होकर बोले- सारे मुकदमें हम पर ही होंगे क्या?
Azam Khan News : एक दिन में 14 मामलों में होनी थी सुनवाई

जागरण संवाददाता, रामपुर। Azam Khan News : शहर विधायक आजम खां के खिलाफ मंगलवार को किसी मुकदमे में सुनवाई नहीं हो सकी। सुनवाई के लिए आजम खां समेत अन्य आरोपित कोर्ट में पेश हुए थे, लेकिन न्यायाधीश के अवकाश थे। इस पर आरोपित कोर्ट में हाजिरी लगाकर चले गए। कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख नियत कर दी है।

loksabha election banner

कोर्ट में हाजिरी लगाने के बाद मीडिया से बातचीत में आजम खांं ने कहा कि भाजपा के राज में केवल विपक्ष के लोगों पर ही मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। कुछ मुकदमे सरकारी पक्ष के उन लोगों पर भी दर्ज होने चाहिए, जो कानून तोड़ रहे हैं। हमारे परिवार के खिलाफ तो बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। हमारे समर्थकों पर भी मुकदमे लिखे गए हैं। 

आजम खां के खिलाफ एक दिन में 14 मुकदमे सुनवाई के लिए लगे थे। इनमें पांच शहर कोतवाली में दर्ज यतीमखाना प्रकरण के थे। इन मुकदमों में आरोप है कि आजम खां ने यतीमखाना बस्ती के लोगों के घरों को तुड़वा दिया था। इस दौरान सपाइयों और पुलिस कर्मियों ने उनके साथ मारपीट और लूटपाट की थी। बकरी और भैंस चोरी जैसे आरोप भी लगाए गए थे।

इसके अलावा गंज कोतवाली में दर्ज डूंगरपुर प्रकरण के आठ मुकदमे भी सुनवाई के लिए लगे थे। इनमें आरोप है कि सपाइयों और पुलिस कर्मियों ने आसरा आवास बनाने के नाम पर डूंगरपुर बस्ती के लोगों को बेघर कर दिया था। उनसे मारपीट और लूटपाट की थी। इन मुकदमों में पहले आजम खां का नाम नहीं था, लेकिन विवेचना के दौरान उनका नाम शामिल किया गया था। सभी मुकदमों की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता कमल कुमार गुप्ता ने बताया कि न्यायाधीश के अवकाश पर होने के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। अब यतीमखाना प्रकरण के मामलों में आठ जुलाई को सुनवाई होगी, जबकि डूंगरपुर प्रकरण के मामलों में 12 जुलाई लगी है। इसके अलावा टांडा थाने में दर्ज एससीएसटी एक्ट का मुकदमा भी सुनवाई पर लगा था।

यह मुकदमा गवाही पर आ गया है। इस मामले में अदालत ने सुनवाई के लिए 15 जुलाई नियत की है। आजम खां के अधिवक्ता नासिर सुल्तान ने बताया कि सुनवाई के लिए विधायक समेत अन्य आरोपित कोर्ट में पेश हुए, लेकिन न्यायिक अधिकारी अवकाश पर होने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी। आजम खां के मीडिया परभारी फसाहत अली खां शानू भी उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.