Move to Jagran APP

Isolation ward : बिस्तर पर रेंग रहीं चीटियां, रातभर सो नहीं पाईं कोरोना संक्रमित महिलाएं

Isolation ward विवेकानंद नर्सिंग कालेज में पिछले आठ दिन से नहीं हुई सफाई। आइसोलेशन वार्ड में जगह-जगह फैला है कचरा। संक्रमित महिलाओं ने बनाई वीडियो क्लिप।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 09:28 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 09:28 PM (IST)
Isolation ward : बिस्तर पर रेंग रहीं चीटियां, रातभर सो नहीं पाईं कोरोना संक्रमित महिलाएं
Isolation ward : बिस्तर पर रेंग रहीं चीटियां, रातभर सो नहीं पाईं कोरोना संक्रमित महिलाएं

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमित की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग मरीजों को तीन स्थानों पर आइसोलेट कर रहा है। जिन मरीजों में कोई लक्षण नहीं है तो उन्हें महिला अस्पताल की नई बिङ्क्षल्डग और विवेकानंद अस्पताल के नर्सिंग कालेज में आइसोलेट किया जा रहा है। रविवार को नर्सिंग हॉस्टल में गई महिलाओं के होश तब उड गए जब कक्ष में गंदगी के साथ ही बेड पर रेंग रहीं लाल चीङ्क्षटया दिखाई दी। महिलाओं की पूरी रात बैठे ही बैठे गुजरी।

loksabha election banner

नियमित नहीं हो रही सफाई

क्वारंटाइन सेंटर हो या आइसोलेशन वार्ड। मरीजों के लिए सफाई सबसे बडा मुददा बन चुका है। सफाई कर्मचारी वार्डों में सफाई नहीं कर रहे हैं। हालात ये हैं कि आइसोलेशन वार्डों में गंदगी के साथ लाल चीङ्क्षटयों का भी बसेरा हो गया है। रविवार की शाम कोरोना संक्रमितों को जब विवेकानंद नर्सिंग हॉस्टल में शिफ्ट किया गया तो उन सभी के होश उड़ गए। बैठने की जगह तक नहीं थी। सब जगह कचरा फैला हुआ था। बिस्तर पर चीङ्क्षटयां दौड़ती देख शरीर में भी सिहरन दौड़ गई। महिलाओं ने वहां डय़ूटी पर तैनात कर्मचारियों से कहा तो उन्होंने भी महिलाओं को उल्टे जवाब दिए। हद तो ये हो गई कि किसी तरह महिलाओं ने बिस्तर झाड़कर बिछाया लेकिन, बाथरूम से आ रही दुर्गंध ने उनका जीना मुहाल हो चुका था।

वीडियो बनाकर परिवार को भेजा

इसके बाद महिलाओं ने गंदगी का वीडियो बनाकर अपने परिजनों को भेजा। परिजन भी परेशान हो उठे। सोमवार को भी दिनभर वहां सफाई नहीं हो पाई थी। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ दिनेश कुमार प्रेमी ने बताया कि सफाई व्यवस्था ठेके पर है। आइसोलेशन वार्ड की अव्यवस्थाओं को दूर किया जाएगा। मुझसे किसी ने शिकायत नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.