मुरादाबाद, जेएनएन। कुंदरकी क्षेत्र में पशु तस्करों के हौसले बुलंद हैैं। शुक्रवार की रात रायबनंगला गांव के किसान की गाय चोरी करके मांस तस्करों ने उसे ग्राम मिलक मुहम्मद जमापुर के पास एक बाग में काट दिया। ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है और क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। 

यह है पूरा मामला 

ग्राम रायबनंगला निवासी हरिओम सैनी ने बताया कि शुक्रवार की रात को उन्होंने घर के बराबर में बनी पशुशाला में गाय को बांध दिया था। सुबह चार बजे उठा तो गाय गायब थी। उन्होंने अपने परिवार के आकाश और सतेंद्र की मदद से गाय की तलाश शुरू की। तलाश करने पर उनकी गाय पड़ोस के गांव मिलक मुहम्मद जमापुर के पास आम के बाग में गर्दन कटी हुई मिली। यह बाग वसीम का बताया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह और एसपी देहात उदय शंकर सिंह और सीओ बिलारी महेंद्र कुमार शुक्ल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पूरे मामले की छानबीन की। साथ ही गाय के शव को उठवाकर दफन करा दिया। क्षेत्र तनाव बन गया और ङ्क्षहदू संगठन कार्रवाई की मांग को लेकर अड़ गए। हरिओम सैनी का कहना है कि गाय काटे जाने से उनकी आर्थिक हानि होने के साथ धार्मिक भावनाओं को भी ठेस पहुंची है। एसएसपी अमित पाठक ने गोकशी को लेकर दिए जा रहे निर्देशों के बावजूद अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर थानाध्यक्ष कुंदरकी प्रेमपाल सिंह समेत पांच पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

लापरवाही पर इनके खिलाफ हुई कार्रवाई

एसएसपी अमित पाठक ने गोकशी के अपराधियों के खिलाफ कार्रïवाई करने में लापरवाही बरते जाने पर थानाध्यक्ष प्रेमपाल सिंह, उप निरीक्षक अमरपाल सिंह, उप निरीक्षक राज सिंह, सिपाही कशिश कुमार और अब्दुल मुत्तलिव को लाइन हाजिर कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि गोकशी के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में कुंदरकी पुलिस ने बेहद लापरवाही की है। निरोधात्मक कार्रवाई भी नहीं की गई। इस पूरे मामले की जांच कराकर विभागीय कार्रवाई भी कराई जाएगी।

पशु तस्करों का पता लगाने को चार टीमें बनाईं

कुंदरकी पुलिस के लिए लॉकडाउन में गाय काटकर माहौल बिगाडऩे की कोशिश करने वालों का पता लगाकर पकडऩा चुनौती से कम नहीं है। सीओ बिलारी महेंद्र सिंह न बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए चार टीमें बना दी हैैं। टीमों ने कई स्थानों पर छापामारी भी की है।

अजय पाल बने नए प्रभारी निरीक्षक

एसएसपी अमित पाठक ने अपराध शाखा के निरीक्षक अजयपाल सिंह को थाना कुन्दरकी का नया प्रभारी निरीक्षक नियुक्त करके तत्काल चार्ज लेने के आदेश जारी किए हैैं। थानेे में दलालों का बोलबाला है। ऐसे में उनके लिए भी वहां तैनाती किसी चुनौती से कम नहीं है।

रूपपुर गांव से चल रहा था थाना

कुंदरकी की तमाम शिकायतें रोज आ रही थीं। रूपपुर गांव के एक व्यक्ति का थाने में रोज आना-जाना था। वह खुद की सभी मसलों को हल कर देता था। थाने के काम के लिए लोगों को पहले उसे सलाम करना पड़ता था। यह मामला भी कुंदरकी में चर्चा का विषय बना हुआ है।  

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस