Move to Jagran APP

बिजली आने पर पंखे का तार लगा रहा था अमरोहा का किसान, करंट से हो गई मौत

बिजली के तार आदि लगाते समय विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होती है जरा सी असावधानी अक्‍सर बड़े हादसे को जन्‍म दे देती है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 12:10 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 12:10 PM (IST)
बिजली आने पर पंखे का तार लगा रहा था अमरोहा का किसान, करंट से हो गई मौत

अमरोहा। बिजली के तार से अक्‍सर हादसे हो जाते हैं, इससे अक्‍सर लोगों की जान भी चली जाती है। लिहाजा सावधानी बेहद जरूरी है। अमरोहा भी ऐसा ही एक हादसा हो गया। घटना के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

loksabha election banner

 जनपद के सैदनगली थाना क्षेत्र के तरारा गांव में गुरुवार देर रात पंखा चलाते हुए करंट लगने से 40 वर्षीय किसान की मौत हो गई। गांव निवासी किसान सीताराम रात करीब नौ बजे अपने घर में परिवार के साथ सो रहे थे। बिजली आने पर वे पंखा चलाने के लिए उसका तार बिजली के बोर्ड में लगा रहे थे। तार में कट था, जिसपर उनका ध्‍यान नहीं गया। कट पर हाथ लगने से उन्‍हेंं करंट लग गया। इससे उनकी मौत हो गई। गृहस्वामी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। मामले की सूचना मिलने पर थाना पुलिस ने गांव पहुंचकर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। मृतक ने अपने पीछे पत्नी कलावती के अलावा तीन पुत्र तथा एक पुत्री को छोड़ा है। गृह स्वामी की मौत से पत्नी व बच्चों का रोते-रोते बुरा हाल है। थाना प्रभारी राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि बिजली के करंट से सीताराम की मौत हो गई है। शव पीएम को भेजा गया है। 

इन चीजों का रखें ध्‍यान 

पंखा, मोटर आदि बिजली उपकरणों के तार समय-समय पर चेक करते रहें, कई बार चूहे भी तार को काट देते हैं, जिसकी जानकारी नहीं हो पाती है। कहीं भी तार में कट हो उस पर या टेप आदि लपेट दें या तार ही बदल दें। तार लगाने के बाद ही स्विच को ऑन करें। तार लगाने से ही पूर्व खुद को पूरी तरह से सुरक्षित कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.