Move to Jagran APP

मुरादाबाद में अलर्ट, ईदगाह से जामा मस्जिद का इलाका छावनी में तब्दील Moradabad News

कांग्रेस नेता के ज्ञापन देने की घोषणा ने बढ़ाई पुलिस की टेंशन। मिश्रित आबादी बाहुल्य क्षेत्रों में रहेगी अतिरिक्त फोर्स की तैनाती।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 07:10 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 07:10 AM (IST)
मुरादाबाद में अलर्ट, ईदगाह से जामा मस्जिद का इलाका छावनी में तब्दील Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हिंसा होने के बाद मुरादाबाद में भी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट हैैं। शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नमाज के दौरान ईदगाह से लेकर जामा मस्जिद तक का इलाका छावनी में तब्दील रहेगा। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए सादा कपड़ों में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई हैं। 

loksabha election banner

अधिकारियों ने की बैठक 

गुरुवार देर रात तक एसपी सिटी अमित कुमार आनंद व सिटी मजिस्ट्रेट लालता प्रसाद शहर के अंदरूनी इलाकों में आमजन के साथ बैठक करते रहे। उधर, कांग्रेस नेता रिजवान कुरैशी ने सांसद को ज्ञापन दिए जाने का ऐलान किया गया है। इसलिए पुलिस और सतर्कता बरत रही है। एसपी सिटी ने बताया कि थाना वार क्यूआरटी की टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की। कहा कि माहौल बिगाडऩे वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

दिल्ली हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट, बरेली से भी फोर्स बुलाई

दिल्ली हिंसा के बाद यहां भी बवालियों से निपटने के लिए पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए हैं। मुरादाबाद मंडल के अलावा बरेली रेंज से भी पुलिस बुलाई गई है। इसमें ऐसे पुलिस कर्मियों को कॉल किया गया है, जो पूर्व में मुरादाबाद में तैनात रह चुके हैं। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने इसकी पुष्टि की। 

यह रहेगी पुलिस की व्यवस्था

एक कंपनी       आरएएफ 

एक प्लाटून      पीएसी 

600               पुलिस कर्मी 

20                 इंसपेक्टर 

100               महिला सिपाही 

250               पुरुष सिपाही 

यूपी-112         10 गाडिय़ां 

क्यूआरटी          08 टीमें 

संवेदनशील स्थलों पर तैनात रहेंगी आठ क्यूआरटी टीमें 

मुरादाबाद : शहर के संवेदनशील इलाकों में आठ क्यूआरटी टीमों की तैनाती की जाएगी। बवाल की सूचना मिलने पर उन्हें तीन से चार मिनट में पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। क्यूआरटी टीम में अत्याधुनिक उपकरणों से लैस आठ पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया है। जिले को आठ जोन में बांटा गया है। चार जोन शहर मेें और चार देहात में बनाए गए हैैं। 

ड्रोन से भी की जाएगी लगातार वीडियोग्राफी 

मुरादाबाद: एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि बवालियों पर नजर रखने के लिए संवेदनशील स्थानों पर दो सौ से अधिक सीसीटीवी लगाए गए हैं। लगातार मानीटरिंग की जाएगी। इसके अलावा ड्रोन कैमरों से भी लगातार वीडियोग्राफी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.