मुरादाबाद, जेएनएन। Corona New variant Omicron : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से ब्रिटेन में मौत होने से दुनियाभर में हलचल मच गई है। अभी तक संक्रमण को अधिक घातक नहीं बताया जा रहा था। लेेकिन, मौत होने के पहले मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है। इसके साथ ही नमूने बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है।

बाजार, सार्वजनिक स्थलों पर अभी भी भीड़ जुट रही है। न शारीरिक दूरी के नियम का पालन हो रहा है और न ही मास्क लगाया जा रहा है। हम लोगों ने इसी तरह लापरवाही बरती हो स्थिति गंभीर होने में समय नहीं लगेगा। बेहतर यही है कि बाजार में सिर्फ जरूरतभर का सामान खरीदने के लिए जाएं। इसके साथ ही बच्चों को भी बाजार में लेकर नहीं घूमें। प्रयास करें कि बच्चों को बाहर सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही लेकर जाएं। अपने पास-पड़ोस के साथ ही मुहल्ले के लोगों को भी जागरूक करें।

जिससे लोग अभी से संभल जाएं। ब्रिटेन में ओमिक्रॉन का पहला मामला 27 नवंबर को सामने आया था। इसके बाद से ही वहां कई तरह के सख्त प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से लंदन में एक व्यक्ति की मौत होने से सोचने वाली स्थिति हो गई है। इसको लेकर हम सभी को सतर्कता बरतनी चाहिए। शारीरिक दूरी और मास्क लगाएं। इसमें बिलकुल लापरवाही बरतने की जरूरत नहीं है।

मुरादाबाद में 25,891 को लगा कोरोनारोधी टीका : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की हलचल के बाद टीकाकरण बढ़ गया है। मंगलवार को शाम तक 25891 लाेगों को टीका लगाया जा सका। प्रथम डोज 1792839, सेकेंड डोज 796471 को लगाई जा चुकी है। अब तक कुल 2589310 को टीका लगाया जा चुका है। भोजपुर, बिलारी, डिलारी, कांठ, कुंदरकी, मूंढापांडे, ताजपुर, ठाकुरद्वारा, शहर में टीकाकरण कराया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोगों को फायदे की जानकारी दी जा रही है। लोगों से अपील है कि संक्रमण से बचाव के लिए टीका जरूर लगवाएं। 

Edited By: Samanvay Pandey