Move to Jagran APP

सपा सांसद आजम खां पर अब तक जमीन कब्जाने के 27 मुकदमे दर्ज Rampur News

26 किसानों ने शपथ पत्र देकर जमीन कब्जाने की शिकायत की थी। जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन से संबंधित 27 मुकदमे सांसद पर दर्ज हो चुके हैं जिनमें 25 मुकदमे किसानों की ओर से कराए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 12:25 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 10:02 AM (IST)
सपा सांसद आजम खां पर अब तक जमीन कब्जाने के 27 मुकदमे दर्ज Rampur News
सपा सांसद आजम खां पर अब तक जमीन कब्जाने के 27 मुकदमे दर्ज Rampur News

रामपुर, जेएनएन। सपा विधायकों की कमेटी रामपुर पहुंचने से पहले ही सांसद आजम खां के खिलाफ तीन और मुकदमे दर्ज हुए हैं। अजीमनगर थाने में दर्ज इन मुकदमों में किसानों की जमीनों पर कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने का आरोप है।

loksabha election banner

सपा विधायकों की कमेटी पहुंचने से पहले ही  तीन और मुकदमे दर्ज

गांव आलियागंज के किसान जाकिर, मुहम्मद आलिम और नूर आलम का आरोप है कि जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के समय सांसद आजम खां, पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां और तत्कालीन अजीमनगर थानाध्यक्ष कुशलवीर ङ्क्षसह द्वारा उनकी भूमि लेने के लिए मारापीटा गया। भूमि का बैनामा कराने के लिए जबरन दबाव बनाया गया। पूर्व सीओ सिटी और तत्कालीन थाना प्रभारी ने एक दिन हवालात में भी बंद रखा। जमीन न देने पर चोरी, चरस, स्मैक आदि के झूठे मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी। इसके बाद भी जब भूमि का बैनामा जौहर यूनिवर्सिटी के पक्ष में नहीं किया तो आरोपितों ने उस पर जबरन कब्जा कर लिया। जमीनों को यूनिवर्सिटी के अंदर मिला लिया। अजीमनगर थाना प्रभारी राजीव चौधरी ने बताया कि तीनों किसानों की तहरीर पर सांसद, पूर्व सीओ सिटी और तत्कालीन थाना प्रभारी अजीमनगर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अब तक 27 मुकदमें दर्ज

जिलाधिकारी से आलियागंज गांव के 26 किसानों ने शपथ पत्र देकर जमीन कब्जाने की शिकायत की थी। इसकी जांच कराई। जांच के बाद राजस्व कानूनगो मनोज कुमार की ओर से 12 जुलाई को अजीमनगर थाने में सांसद और पूर्व सीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इससे पहले एक जून को नदी की जमीन कब्जाने के आरोप में मुकदमा हुआ था। अब किसानों की ओर से अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। अभी तक जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन से संबंधित 27 मुकदमे सांसद पर दर्ज हो चुके हैं, जिनमें 25 मुकदमे किसानों की ओर से कराए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.