Move to Jagran APP

हाल-ए-स्‍वास्‍थ्‍य विभाग: जोया सीएचसी में मिली चार साल पहले एक्सपायर नैपकिन Amroha news

एसीएमओ बुधवार को सीएचसी का निरीक्षण करने पहुंचे थे तभी उन्हें एक्सपायर नैपकिन का जखीरा मिला। हालांकि बदनामी के डर से महकमा इसे छुपाने में लग गया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:40 PM (IST)
हाल-ए-स्‍वास्‍थ्‍य विभाग: जोया सीएचसी में मिली चार साल पहले एक्सपायर नैपकिन Amroha news
हाल-ए-स्‍वास्‍थ्‍य विभाग: जोया सीएचसी में मिली चार साल पहले एक्सपायर नैपकिन Amroha news

अमरोहा, जेएनएन। एसीएमओ के औचक निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चार वर्ष पूर्व एक्सपायर हो चुकी बड़ी संख्या में नैपकिन पाई गई हैं। चिकित्सक अभी भी इनका इस्तेमाल कर रहे थे। महकमे की बदनामी के डर से संबंधित अधिकारी मामले को दबाने में लगे हैं।

loksabha election banner

एसीएमओ डॉ. हरिदत्त नेमी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोया का औचक निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने सफाई-व्यवस्था लेकर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी की। इसके बाद उन्होंने निरीक्षण के दौरान बड़ी संख्या में प्रसूता महिलाओं पर इस्तेमाल हो रही एक्सपायरी नैपकिन की खेप पकड़ी। ये छह कट्टों में भरी हुई थी। इसकी एक्सपायरी डेट जनवरी 2016 थी। जिन्हें अब भी मरीजों पर इस्तेमाल कर उनके जीवन के साथ खुला खिलवाड़ किया जा रहा था। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। फिलहाल महकमे की बदनामी होने के डर से अधिकारी कोई कार्रवाई करने के बजाय मामले को दबाने में लगे हैं। एसीएमओ डॉ. हरिदत्त का कहना है कि यह नैपकिन पिछली सरकार के समय की है। इन पर साइकिल का चिह्न छपा है। इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है। 

 धनौरा में एक्सपायरी दवा का पकड़ा था जखीरा 

सीएमओ डॉ. रमेश चंद शर्मा ने पिछले वर्ष औचक निरीक्षण के दौरान बड़ी मात्रा धनौरा सीएचसी में भी एक्सपायरी दवाओं का जखीरा पकड़ा था। जिसमें जांच एसडीएम को सौंपी गई थी और डीएम को भी अवगत कराया गया था। बावजूद इसके आज तक चिकित्साधीक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.