मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Accident in Sambhal : सम्‍भल के नखासा के ग्राम गैलुआ में गुरुवार की शाम एक बैल ने छात्र को सींग मार दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से पर‍िवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे से पूरे पर‍िवार पर व‍िपदा का पहाड़ टूट पड़ा है।

नखासा थाना क्षेत्र के गांव गैलुआ निवासी गंगासरन सिंह का बड़ा पुत्र रंजीत कुमार मेरठ के मेडिकल इंस्टीट्यूट से बी फार्मा कर रहा था । दशहरे की छुट्टियों में वह घर पर आया था। जब भी वह घर आता था तो घर के काम में भी हाथ बंटाता था। घर पर तीन गाय और एक बैल पलते हैं। गुरुवार को शाम के समय रंजीत बैलगाड़ी से चारा लेने जा रहा था। जैसे ही उसने गाड़ी में बैल को जोड़ने के लिए बैल की रस्सी को खोला तो बैल ने रंजीत के पेट में सींग घुसा द‍िया और उसे अपने सींगों पर ऊपर उठा लिया। दोनों सींग रंजीत के पेट में घुस गए। इससे छात्र का पेट फट गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। बैल बाहर की तरफ उसे अपने सींगों पर डाल कर ले आया। आसपास के लोगों ने बैल को धक्का देकर रंजीत को अलग किया। तब तक मौके पर ही रंजीत (26) की मौत हो गई। पिता गंगासरन पुत्र के गम में बेहोश हो गए। छोटे बहन भाइयों का रो -रोकर बुरा हाल है। 

ट्रैक्टर ने टेंपो को मारी टक्कर चार घायल : थाना रजपुरा क्षेत्र के गांव मेहुआ पर एक ट्रैक्टर ने टैंपो को टक्कर मार दी, जिससे टैंपो में सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को राहगीरों ने एंबुलेंस की सहायता से सीएचसी भेज दिया। चिकित्सकों ने घायलों की स्थिति गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया। रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव मेहुआ में एक ट्रैक्टर रजपुरा की ओर से आ रहा था। उसने बबराला से रजपुरा की ओर जा रहे टैंपो में टक्कर मार दी, जिससे टैंपो में सवार राहुल पुत्र संतोष निवासी चंदू नगला, लोकेश पुत्र राजपाल निवासी चंदू नगला, अतुल पुत्र रतन सिंह निवासी जगन्नाथपुर, तेजपाल पुत्र रामजीत निवासी झुकेरा गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को एंबुलेंस की सहायता से गुन्नौर सीएचसी भेज दिया। जहां चिकित्सकों ने घायलों की स्थिति गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर अलीगढ़ रेफर कर दिया।

 

Edited By: Narendra Kumar