मुरादाबाद, जेएनएन। जिले के पाकबड़ा निवासी प्रॉपर्टी डीलर और उसके बेटे दोनों को खांसी हो रही थी। दोनों पिता पुत्र दवाई लेने के लिए दिल्ली रोड स्थित डेंटल कॉलेज गए थे। दो दिन से दवाई लेने पर भी पिता पुत्र को आराम नहीं मिला। गुरुवार को दोबारा दोनों पिता पुत्र डेंटल कॉलेज गए। दोनों पिता पुत्र को खांसी और सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है। चिकित्सकों को संदेह हुआ तो दोनों पिता पुत्र को प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया। चिकित्सकों दोनों पिता-पुत्र की जांच करा रहे हैं। प्रॉपर्टी डीलर ने बताया कि 15 दिन पहले बेटे की शादी में दो मेहमान एक सऊदी और दूसरा यूक्रेन से आया था। उनसे गले मिलकर हाथ मिलाया था। चिकित्सकों ने परिजनों से साफ मिलने के लिए मना कर दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। चिकित्सक भी दोनों पिता-पुत्र से दूर रहकर ही पूरी जानकारी ले रहे हैं।  

पुलिस हुई सख्त, अस्पताल पहुंचे विदेश से लौटे तीन लोग

हाल के दिनों विदेश से लौटे नौ लोग गायब हो गए थे। अब पुलिस सक्रिय हुई तो तीन लोग स्वयं ही अस्पताल पहुंच गए। छह की पुलिस तलाश कर रही है, उनके रिश्तेदारों को चेताया गया है। विदेश मंत्रालय ने 20 फरवरी के बाद देश लौटे 240 लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग सौंपी थी। इनमें 20 को तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इनमें से सिर्फ एक युवती में कोरोना का वायरस पाया गया है, विशेष वार्ड में उसका उपचार किया जा रहा है। विदेश से आए नौ ऐसे व्यक्ति है, जो स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिल रहे थे। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने इनकी सूची वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भेजी तो पुलिस इनकी तलाश में सक्रिय हो गई। पुलिस का सख्त रवैया देखते ही परिवार वालों ने तीन लोगों को जिला अस्पताल भेज दिया। सभी को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। गायब छह लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

सांस के रोगी का नमूना लिया

शहर के एक मेडिकल कालेज में एक रोगी भर्ती है, जो न तो विदेश ही गया और न विदेश से आने वाले किसी भी व्यक्ति के संपर्क में आया लेकिन, उसे सांस लेने में परेशानी हो रही है। स्वास्थ्य विभाग ने इस रोगी की नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है।

दो की जांच में कोरोना नहीं मिला

विदेश से आए दो व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट गुरुवार सुबह मिली है, दोनों में कोरोना वायरस नहीं पाया गया है।

कोरोना की जांच कराने अस्पताल पहुंची युवती

महानगर के कंजरी सराय क्षेत्र में रहने वाली 22 वर्षीय युवती जिला अस्पताल पहुंची और कोरोना का जांच कराना चाह रही थी, पूछताछ पर युवती ने बताया कि वह न तो विदेश गई और न विदेश से आने वाले किसी व्यक्ति के संपर्क में आई। वह पिछले दिनों दिल्ली गई थी, उसको कोई परेशानी भी नहीं हैैं। चिकित्सकों ने जांच करने पर युवती को ठीक पाया और घर भेज दिया।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस