Move to Jagran APP

Coronavirus in Sambhal:132 की रिपोर्ट निगेटिव, संक्रमण का नया केस न मिलने से प्रशासन ने ली राहत की सांस Moradabad News

अब तक जनपद में संक्रमितों की संख्या 87 जबकि 51 हो चुके हैं पूरी तरह से स्वस्थ एक्टिव केस महज 36। तेजी से ठीक हो रहे हैं संक्रमित।

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2020 12:01 AM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 10:27 AM (IST)
Coronavirus in Sambhal:132 की रिपोर्ट निगेटिव, संक्रमण का नया केस न मिलने से प्रशासन ने ली राहत की सांस Moradabad News

सम्भल,जेएनएन। शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा। कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। हालांकि गुरुवार की देर रात आई रिपोर्ट में कुल 132 लोग निगेटिव निकले। अब तक जनपद में कुल 87 संक्रमितों के मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें 51 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 36 का इलाज जारी है। सीएमओ डॉ. अमिता ङ्क्षसह ने बताया कि अब तक जनपद में कुल 4394 आशंकितों के सैंपल जांच को भेजे गए थे। इसमें से 4186 की रिपोर्ट विभाग को प्राप्त हो गई है। 3928 लोग निगेटिव हैं जबकि 87 में संक्रमण मिला। इसके अलावा शुक्रवार को कुल 199 लोगों के सैंपल जांच को भेजे गए हैं। 

loksabha election banner

29,640 की थर्मल स्क्रीङ्क्षनग

बहजोई: जनपद में बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों व अन्य लोगों के आने का सिलसिला साढ़े 29 हजार की संख्या को पार कर गया हैं। स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों द्वारा सभी लोगों की थर्मल स्क्रीङ्क्षनग करने के साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों की सैपङ्क्षलग की गई है। प्रवासी मजदूरों के अलावा अन्य लोगों का सिलसिला 29,640 तक जा पहुंचा है। 230 लोगों की विभाग की 27 टीमों ने स्वास्थ्य परीक्षण किया है। 

तमिलनाडु से पहुंचे तीन प्रवासी

 थाना क्षेत्र के भैसोड़ा में शुक्रवार को तमिलनाडु से तीन प्रवासी मजदूर गांव में आए। ग्राम प्रधान को जैसे ही इसकी जानकारी हुई तीनों को गांव के बाहर स्कूल में क्वारंटाइन किया गया है। हालांकि अब स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है। गांव के तीन तमिलनाडु में मजदूरी करते हैं। लॉकडाउन से यह फंस गए। शुक्रवार की देर शाम गांव पहुंचे। किसी नेे ग्राम प्रधान सर्वेश कुमार व आशा को सूचना दी। तुरन्त ही आशा व प्रधान मौके पर पहुंचे और तीनों को गांव के बाहर बने सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन करा दिया।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.