Move to Jagran APP

बीएचयू दक्षिणी परिसर में चिकित्सीय सुविधा न मिलने से छात्रों का हंगामा

बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर के प्रशासनिक में बीकाम सहित अन्य वर्गो के छात्र-छात्राओं ने सोमवार की सुबह धरना प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं ने दक्षिणी परिसर में स्थित हेल्थ सेंटर में छात्रों को चिकित्सीय सुविधा नहीं मिलने और खस्ताहाल व्यवस्था पर नाराजगी व्याप्त थी। छात्रों द्वारा प्रदर्शन की जानकारी होने पर पहुंची आचार्य प्रभारी डा. रमादेवी निमन्नापल्ली को छात्र-छात्राओं ने आठ सुत्री पत्रक सौंपकर समस्या समाधान की मांग की। आचार्य प्रभारी ने छात्र-छात्राओं को आश्वासन दिया कि हेल्थ सेंटर सप्ताह में छह दिन 24 घंटे खुलेगा साथ ही 25 दिन में साइबर लाइब्रेरी एक सप्ताह में फीस काउंटर आदि सहित अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया जिसके बाद छात्र-छात्राओं ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 11:32 PM (IST)
बीएचयू दक्षिणी परिसर में चिकित्सीय सुविधा न मिलने से छात्रों का हंगामा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बरकछा स्थित बीएचयू के राजीव गांधी दक्षिणी परिसर के प्रशासनिक में बीकाम सहित अन्य वर्गो के छात्र-छात्राओं ने सोमवार की सुबह धरना प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं ने दक्षिणी परिसर में स्थित हेल्थ सेंटर में छात्रों ने चिकित्सीय सुविधा नहीं मिलने और खस्ताहाल व्यवस्था पर नाराजगी जताई। छात्रों द्वारा प्रदर्शन की जानकारी होने पर पहुंची आचार्य प्रभारी डा. रमादेवी निम्मन्नापल्ली को छात्र-छात्राओं ने आठ सूत्रीय पत्रक सौंपकर समस्या समाधान की मांग की। आचार्य प्रभारी ने छात्र-छात्राओं को आश्वासन दिया कि हेल्थ सेंटर सप्ताह में छह दिन 24 घंटे खुलेगा साथ ही 25 दिन में साइबर लाइब्रेरी, एक सप्ताह में फीस काउंटर आदि सहित अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद छात्र-छात्राओं ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।

loksabha election banner

बरकछा स्थित राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में दु‌र्व्यवस्था का आलम है। परिसर स्थित हेल्थ सेंटर से चिकित्सक व मेडिकल कर्मचारी प्राय: गायब रहते हैं। इसके चलते बीमार होने वाले छात्रों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। बीती रात छात्र अमरनाथ का पैर में मोच आ गया। इसकी जानकारी छात्रों द्वारा कॉलेज प्रशासन को जानकारी देने के बाद भी चिकित्सक नहीं पहुँचे। छात्रों ने 108 नम्बर पर फोन किया, इसके बावजूद 108 भी ढाई घंटे बाद पहुँची। तब जाकर जिला अस्पताल में छात्र का इलाज हो सका। इससे नाराज छात्रों ने परिसर में किया हंगामा किया और धरने पर बैठ गए। छात्र सत्यवीर बागी, नीतिश कुमार, संस्कार राय, शुभम, अभिजीत सिंह, अनिल मिश्रा, अविनाश गोंड, मनु महाराज आदि ने आचार्य प्रभारी को सौंपे पत्रक में मांग किया कि परिसर में 24 घंटे स्वास्थ्य केंद्र व एंबुलेंस सेवा बहाल हो। स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक, जांच केंद्र आदि की व्यवस्था की जाए। पहले की तरह साइबर लाइब्रेरी चालू हो, यातायात सुविधा, हास्टलों में वाईफाई, राउटर आदि की भी सुविधा प्रदान की जाए। इस दौरान उप मुख्य सुरक्षा अधिकारी डा. महिपाल चौबे, किरन दामले आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.