Move to Jagran APP

एसटीएफ की निगहबानी में होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र

माध्यमिक शिक्षा परिषद के परीक्षा केंद्र स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की निगहबानी में है। एसटीएफ ¨वध्याचल मंडल के मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही जनपद में नकल माफियाओं की कुंडली खंगाल रही है। परीक्षा केंद्रों के आस-पास मुखबीरों को सक्रिय कर दिया गया है। एसटीएफ की टीम परीक्षा के दौरान छापेमारी कर सकती है। एसटीएफ के इंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव ने कहा कि नकल संबंधी कोई भी सूचना 9454401920 पर सूचना दे सकतें है। सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 07:05 PM (IST)
एसटीएफ की निगहबानी में 
होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र
एसटीएफ की निगहबानी में होंगे यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : माध्यमिक शिक्षा परिषद के परीक्षा केंद्र स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की निगहबानी में है। एसटीएफ ¨वध्याचल मंडल के मीरजापुर, सोनभद्र और भदोही जनपद में नकल माफियाओं की कुंडली खंगाल रही है। परीक्षा केंद्रों के आस-पास मुखबीरों को सक्रिय कर दिया गया है। एसटीएफ की टीम परीक्षा के दौरान छापेमारी कर सकती है। एसटीएफ के इंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव ने कहा कि नकल संबंधी कोई भी सूचना 9454401920 पर सूचना दे सकतें है। सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा को सुचितापूर्ण संपन्न कराने की कवायद की जा रही है। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा एसटीएफ को भी सक्रिय किया गया है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के आईजी अमिताभ यश के निर्देश पर पिछली बोर्ड परीक्षा के दौरान बीते 17 फरवरी 2017 को एसटीएफ टीम द्वारा जिगना स्थित बाबू घनश्याम ¨सह इंटर कालेज में छापेमारी की जा चुकी है। एसटीएफ द्वारा हाईस्कूल की सामाजिक परीक्षा के दौरान नकल कराते हुए पकड़ा गया था। एसटीएफ के अमित श्रीवास्तव ने छापेमारी के दौरान परीक्षा गाइड, फोटो स्टेट और आंसरशीट बरामद किया था। आरोपियों ने केंद्र व्यवस्थापक पर ही नकल कराने का आरोप लगाया था। हांलाकि एसटीएफ द्वारा केंद्र व्यवस्थापक प्रदीप कुमार, जितेंद्र कुमार ¨सह, लल्लन प्रसाद पर सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराया था। एसटीएफ की सफलता को देखते हुए इस बार भी सक्रिय किया गया है। यूपी बोर्ड परीक्षा में ¨वध्याचल मंडल के 277 परीक्षा केंद्रों में से जनपद मीरजापुर में 75302, सोनभद्र में 48312 में तथा भदोही में 62546 सहित 186160 परीक्षार्थी शामिल हो रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.